सिंहेश्वर मेले में अचानक सिनेमा हॉल बंद करने से अफरातफरी जैसी स्थिति

सिंहेश्वर मेले के एक सिनेमा हॉल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब सीओ कृष्ण कुमार सिंह ने आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए बिना अनुज्ञप्ति के चल रहे चित्रहार और  थियेटरों को अनुज्ञप्ति दिखाने या चित्रहार और थियेटर बंद करने का आदेश दिया. 


इस दौरान सिंहेश्वर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता, मेला थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा, प्रबंधक रवि कुमार झा के द्वारा पूरे दल बल के साथ मेला में घूम-घूम कर जिसका अनुज्ञप्ति की तिथि बढ़ाने का आदेश नहीं आया था, सभी को बंद कर दिया गया. शोभा सम्राट थियेटर से जब लाइसेंस रिन्यूअल का कागजात माँगा गया तो उसके प्रतिनिधि राम कुमार ने सीओ श्री सिंह को बताया कि कागजात मधेपुरा में है, तो उसे भी बंद करने का आदेश दे दिया गया. 

मालूम हो कि इससे पूर्व कई चित्रहार मालिक मेला थाना में थानाध्यक्ष से रिकोमेंड के बाद सीओ श्री सिंह से लाइसेंस की तिथि बढ़ाने के लिए रिकोमेंड करने का आग्रह किया. सीओ ने उस आवेदन पर रिकोमेंड करने से मना कर दिया. उसके बाद मेला में घूम-घूम कर सबका चित्रहार बंद करवाया था. जो आदेश महज एक घंटे के बाद बदल गया जो भी चित्रहार वाले एक घंटा पहले लाइसेंस के लिए रिकोमेंड के लिए अधिकारियों को गुहार लगा रहा था. 

वहीं मेला में भीड़ को लेकर सभी अधिकारी समीक्षा कर ही रहे थे कि उसी समय सुनने में आया कि मधेपुरा से आदेश आया है कि सभी का लाइसेंस रिन्यूअल हो गया है और तत्काल फिर से चित्रहार के पट खोल दिया गया. इस बावत शोभा सम्राट के व्यवस्थापक गोपाल कुमार ने बताया कि जब सीओ साहब थियेटर बंद करवा रहे थे हम मधेपुरा में आदेश की कॉपी ले रहे थे. हम लोगों को 16 मार्च तक का ही आदेश मिला था. 17 मार्च से आदेश लेकर आने में लगभग आधा घंटा लेट हो गया. उसके बाद कार्यक्रम चालू कर दिया गया. 

इस बावत एसडीओ वृंदा लाल ने बताया कि लाइसेंस के एक्सटेंशन के लिए कुछ आवेदन आया था, जिस पर साइन हो गया है और जिसकी सूचना सीओ को भेज दिया गया है.

सिंहेश्वर मेले में अचानक सिनेमा हॉल बंद करने से अफरातफरी जैसी स्थिति सिंहेश्वर मेले में अचानक सिनेमा हॉल बंद करने से अफरातफरी जैसी स्थिति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.