भारत साहित्य संगम द्वारा अभिभावक, साहित्यकार और पत्रकार हुए सम्मानित

मधेपुरा में साहित्यिक संस्था भारत साहित्य संगम द्वारा गत शनिवार की शाम कोशी क्षेत्र के सफल अभिभावक, सुख्यात साहित्यकार और सजग पत्रकार को कुलपति के हाथों सम्मानित किया गया।

यह आयोजन  मैथिली के स्नातकोत्तर विभागाध्यक्ष डॉ अमोल राय के सेवानिवृति के अवसर पर आयोजित किया था।

इस अवसर पर डॉ श्यामल किशोर यादव की अध्यक्षता में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति डॉ ए के राय ने कहा कि सेवानिवृति के बाद दुने उत्साह से एक नई ऊर्जा से कार्य करना चाहिए।सृजनात्मक कार्य करने का यह एक सुनहला अवसर है।उन्होंने यह भी कहा कि डॉ अमोल राय सृजनात्मक व्यक्तित्व के व्यक्ति हैं और हमारी कामना है कि ये स्वस्थ शारीरिक स्थिति के साथ साहित्य और समाज की सेवा में जुटे रहें।

इस अवसर पर बी एन मंडल विश्वविद्यालय के प्रथम कुलपति डॉ आर के यादव रवि ने अपने ओजपूर्ण भाषण में चरैवेति  चरैवेति... का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि डॉ अमोल की साहित्यिक और समाज सेवा जारी रहेगी और ये एक प्रेरणाश्रोत बनेंगे।प्रतिकुलपति डॉ फारुख अली ने कहा कि सेवानिवृति के अवसर पर इस प्रकार का भव्य आयोजन प्रशंसनीय है।डॉ अमोल राय ने भरोसा दिलाया कि वे साहित्य और समाज की सेवा में सतत सन्नद्ध रहेंगे।

इस अवसर पर सफल अभिभावक के रूप में पूर्व प्रतिकुलपति डॉ के के मंडल (जिनके पुत्र भारतीय प्रशासनिक सेवा में हैं) तथा सेवानिवृत प्रधानाप्यपक नोखेलाल यादव (जिनके दोनों पुत्र  प्रशासनिक सेवा में हैं)को कुलपति द्वारा सम्मानित किया गया ।

इस अवसर पर सुख्यात साहित्यकार के रूप में हरिशंकर श्रीवास्तव, मैथिली विभागाध्यक्ष डॉ जगदीश नारायण यादव और डॉ सुभाष चंद्र यादव को तथा सजग पत्रकार के रूप में विभिन्न मीडिया हाउस में काम कर चुके मधेपुरा टाइम्स के वर्तमान वरीय संपादक प्रो प्रदीप कुमार झा को कुलपति डॉ ए के राय और पूर्व सांसद और प्रथम कुलपति डॉ आर के यादव रवि द्वारा पाग, दुपट्टा और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पूर्व कुलसचिव प्रो बी पी मंडल,संकायाध्यक्ष डॉ शिवमुनि यादव,पूर्व प्राचार्य डॉ सच्चिदानंद यादव, परीक्षा नियंत्रक डॉ नवीन कुमार,डॉ शांति यादव,डॉ अशोक कुमार, डॉ नरेश कुमार,डॉ कैलाश यादव, डॉ ए आर रहमान,डॉ रतनदीप आदि ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये।मंच संचालन डॉ ए फ़ज़ल ने किया जबकि आयोजक डॉ प्रियरंजन भाष्कर ने आगत अतिथियों का स्वागत किया ।
भारत साहित्य संगम द्वारा अभिभावक, साहित्यकार और पत्रकार हुए सम्मानित भारत साहित्य संगम द्वारा अभिभावक, साहित्यकार और पत्रकार हुए सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.