मधेपुरा शहर में शहीदों की याद में 150 फीट के तिरंगा यात्रा में देशप्रेम का जज्बा

रविवार को मधेपुरा के सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देनेवाली संस्था प्रांगण रंगमंच के बैनर तले पुलवामा हमले में हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. 


जिसमें साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल, यूरो किड्स प्ले स्कूल, ब्राइट एंजेल्स स्कूल, बजरंग दल,  सहित पूरे शहरवासियों ने भरपूर सहयोग करते हुए तिरंगा यात्रा में शामिल होकर शहीदों को नमन किया. पूरे शहर में युवाओं, महिलाओं व बच्चों ने कदम से कदम मिलाकर पदयात्रा निकाली. उनके देशप्रेम का जज्बा देखते बन रहा था और वे एक हीं नारा लगा रहे थे कि भारत देश के वीर सपूतों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जानी चाहिए. तिरंगा यात्रा में आतंकवाद को जड़ से खत्म कर वीर शहीदों की शहादत के बदले की मांग हर किसी के द्वारा की जा रही थी. 

150 फीट की तिरंगा यात्रा रासबिहारी मैदान से शुरू होकर कर्पूरी चौक पहुंची और वहां से सुभाष चौक, थाना चौक, मस्जिद चौक, कॉलेज चॉक, बस स्टैंड से होते हुए वापस रासबिहारी मैदान पहुंची. इस दौरान सबकी आंखों में नमी रही. जैसे-जैसे पदयात्रा बढ़ता गया हजारों की संख्या में लोग यात्रा में शामिल होते गये और सबका एक ही नारा है " बदला मांगे हिंदुस्तान". इस यात्रा में मुरलीगंज से आये युवकों ने भी खूब साथ निभाया. वापस रासबिहारी मैदान पहुंचकर सभी पदयात्री देशभक्तों ने भारत माता के जयकारे लगाकर वंदे मातरम् और राष्ट्रगान गाकर तिरंगा यात्रा संपन्न किया और वीर शहीदों की शहादत को सलाम कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.


मधेपुरा शहर में शहीदों की याद में 150 फीट के तिरंगा यात्रा में देशप्रेम का जज्बा मधेपुरा शहर में शहीदों की याद में 150 फीट के तिरंगा यात्रा में देशप्रेम का जज्बा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.