पहला दिन: मधेपुरा जिले के 32 केंद्रों पर कदाचारमुक्त मैट्रिक परीक्षा सम्पन्न

इंटर की परीक्षा के समान गुरुवार को शुरू हुई बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा भी कदाचारमुक्त वातावरण में शुरू हुई।

परीक्षा के पहले दिन जिले के सभी 32 परीक्षा केंद्रों पर प्रशासनिक हनक के साथ परीक्षा शुरू हुई और स्थिति देखकर हेल्पर या अभिभावकों ने अपने आप को समेट लिया ।

परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पूर्व तलाशी लेने के कारण किसी भी केंद्र में कोई निष्कासन का मामला सामने नही आया । उदाकिशुनगंज में कुछ अभिभावकों ने केंद्र के आसपास डेरा जमाया तो उनमें से छह को गिरफ्तार कर जुर्माना वसूली के बाद छोड़ा गया ।



ज्ञातव्य है कि जिले के सभी 32 परीक्षा केंद्रों पर कुल मिलाकर 31933 परीक्षार्थी को परीक्षा देना था। लेकिन पहले दिन कुल 808 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे और कुल 31129 परीक्षार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराया ।

32 परीक्षा केंद्रों में से 25 मधेपुरा अनुमंडल में और मात्र सात परीक्षा केंद्र उदाकिशुनगंज अनुमंडल में स्थित हैं। मधेपुरा मुख्यालय के अतिरिक्त मात्र दो केंद्र सिंहेश्वर में हैं जबकि उदाकिशुनगंज मुख्यालय के अतिरिक्त मात्र दो केंद्र ग्वालपाड़ा में हैं।

परीक्षा के दौरान प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह चौकस रहे और केंद्रों का दौरा करते रहे। उदाकिशुनगंज के एक केंद्र पर दंडाधिकारी अनुपस्थित पाए गए तो अनुमंडलाधिकारी ने उनसे कारणपृच्छा की मांग की है।
पहला दिन: मधेपुरा जिले के 32 केंद्रों पर कदाचारमुक्त मैट्रिक परीक्षा सम्पन्न पहला दिन: मधेपुरा जिले के 32 केंद्रों पर कदाचारमुक्त मैट्रिक परीक्षा सम्पन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.