'मधेपुरा नगर परिषद तानाशाही और लूट का अड्डा': लाभुक एवं पार्षदों का उग्र प्रदर्शन

मधेपुरा नगर परिषद में 14 करोड़ के घोटाले के आरोप तथा 2 वर्षों से आवास योजना के लाभुकों को राशि नहीं मिलने के खिलाफ नगर परिषद प्रांगण में गुरुवार को अनिश्चितकाल तक उग्र प्रदर्शन के लिए लाभुक एवं पार्षद डट रहे. 


मौके पर उपस्थित पार्षदों ने कहा कि नगर परिषद तानाशाही और लूट का अड्डा बन चुका है. सभी लोग खुद भी अनुभव कर सकते हैं कि नगर परिषद से जो लोगों की अपेक्षा रहती है, वह पूरी नहीं हो पा रही है. लोगों ने हमें चुना, हमने लोगों की जरूरत को सदन में उठाया. लेकिन हम लोगों की बात नहीं सुनी गई. डीएम सहित सांसद, मंत्री, विधायक और विभाग को गड़बड़ी से अवगत कराया. लेकिन डीएम के द्वारा जांच आठ महीनों से चल रही है. अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है. इसलिए हम तमाम वार्ड पार्षद नगर के साथ हो रहे अन्याय की लड़ाई को सदन से सड़क पर ले जाने को बाध्य हो गए हैं. 

पार्षदों ने कहा कि नगर परिषद में 20 लाख रुपए प्रतिमाह साफ सफाई पर खर्च हो रही है. क्या वार्ड साफ हो रहा है. हर घर से कचरा कलेक्शन होना है. क्या लोगों को घर से कचरा कलेक्शन किया जा रहा है. यदि बात रोशनी को लेकर की जाए तो वर्ष 2016 में स्ट्रीट लाइट खरीदी गई थी. जिसमें शर्त था कि लाइट का मेंटेनेंस संवेदक द्वारा किया जायेगा. सबसे पहले तो जो लाइट खरीदी गई वह गुणवत्ताहीन थी. लिहाजा कुछ महीनों में ही खराब होने लगी. संवेदक द्वारा उसे ठीक तक नहीं किया गया. ठीक करने के नाम पर कई लाइट खोली गई, लेकिन आज तक वहां नहीं लगाया गया. नगर के मोहल्ले आज भी अंधेरे में है, लेकिन मेंटेनेंस और बिजली बिल का भुगतान हो रहा है. सबसे बड़ा मजाक तो गरीबों के साथ हो रहा है. वर्ष 2017 में लोगों को प्रधानमंत्री आवास का प्रथम किस्त मिला. वे अपना पुराना घर तोड़कर नए घर बनाने लगे. लेकिन आज तक  उनलोगों को दूसरा किस्त नहीं मिला. लोग अधूरे घरों में पन्नी और त्रिपाल टांगकर रहने को विवश है. आंधी, तूफान, बारिश को सहा. नई सूची बनी भी, कई महीने बीत चुके हैं, लेकिन भुगतान की प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हो पाई है. नगर परिषद क्षेत्र में हर घर स्वच्छ जल नल का जल पहुंचाने वाली योजना लूट की योजना बन गई है. लगभग 16 करोड़ के बजट के बाद भी नगर वासियों को एक बूंद स्वच्छ जल नसीब नहीं हो रहा है. 

इन घोटालों और आवास योजना के आरोपों के खिलाफ गुरुवार को नगर परिषद प्रांगण में अनिश्चितकालीन तक घेरा डालो - डेरा डालो प्रदर्शन किया गया. मौके पर पार्षद विनीता भारती, डा अभिलाषा कुमारी, अहिल्या देवी, कुमारी रुबी, निर्मला देवी, मनीष कुमार मिंटू, चंद्रकला देवी, सुप्रिया कुमारी, ज्योति कुमारी, कुमारी कंचन, उषा देवी, कविता देवी, गोनर ऋषिदेव, अनमोल कुमार, रिता कुमारी सहित पार्षद प्रतिनिधि मुकेश कुमार मुन्ना, रविंद्र प्रसाद यादव, सुनील कुमार, डा ललन कुमार, पंकज यादव, विजय कुमार पंडित, राजेश यदुवंशी एवं अन्य लोग उपस्थित थे.
'मधेपुरा नगर परिषद तानाशाही और लूट का अड्डा': लाभुक एवं पार्षदों का उग्र प्रदर्शन 'मधेपुरा नगर परिषद तानाशाही और लूट का अड्डा': लाभुक एवं पार्षदों का उग्र प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.