राधा कृष्ण अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल: नेपाल की टीम ने दिल्ली को हराया

नेपाल की टीम ने दिल्ली की टीम को 98 रनों से हरा कर राधा कृष्ण अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल जीता । 


मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर ऐलेवन स्टार क्रिकेट क्लब सिंहेश्वर द्वारा आयोजित राधा कृष्ण अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच के विजेता नेपाल के कप्तान पुष्प कुमार थापा को मुख्य अतिथि मधेपुरा जिला परिषद अध्यक्षा मंजू देवी ने विजेता का कप प्रदान कर आयोजक को इस वृहत स्तर का टूर्नामेंट कराने के लिए धन्यवाद दिया । 

उन्होंने कहा इस तरह के आयोजन के लिए एक अच्छा मैदान की जरूरत महसूस हो रही है । अगले बैठक में बाबा की नगरी में एक स्टेडियम का प्रस्ताव रखूंगी । उन्होंने कहा कि हम खेल के विकास के लिए हम हमेशा आगे रहते हैं । आप जब भी चाहें हम आप समस्या के समाधान का प्रयास करेंगे । यह अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट दिल्ली और नेपाल फाइनल होने के साथ ही  अंतरराज्यीय के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय होने से मैच हो गया । जिसके कारण इस टूर्नामेंट का महत्व कोशी में काफी बढ गया । 

उप विजेता का पुरस्कार ग्रहण करने के बाद दिल्ली के कप्तान हर्ष प्रकाश ने कहा नेपाल ने जबरदस्त फिल्डिंग कर हमारे 3 बल्लेबाजो को रन आउट कर मैच अपने पक्ष में मोड़ लिया । उसने आयोजन और खास कर एम्पायरिंग के स्तर की सराहना की तथा दर्शकों की सराहना की ।  नेपाल के कप्तान पुष्प थापा ने कहा कि हमारे दो खिलाड़ी प्रीमियम खेलने जाने के कारण हमें जान लगाकर फिल्डिंग और बाउलिंग करना पड़ा । उन्होंने कहा कि दर्शकों का 200 प्रतिशत सपोर्ट और प्यार हमें मिला । ख़ास कर एम्पायरिंग का स्तर इंटरनेशनल मैचों का था । उन्होंने कहा कभी हमे एम्पायर को दवाब में नही देखा । 

इस दौरान सिंहेश्वर जिप सदस्य अभिलाषा कुमारी और सूरज सिंह, प्रमुख चंद्र कला देवी, सांसद प्रतिनिधि सह सरपंच राजीव कुमार बबलू, विश्व नशा उन्मूलन के संस्थापक संत गंगा दास तांती, खेल प्रशिक्षक संत कुमार, पैक्स अध्यक्ष अजय यादव, जय प्रकाश यादव, पिंटू यादव, मनोज यादव, लाल बाबा, अरविंद सिंह, सुधीर ठाकुर, हरी सिंह, ओम प्रकाश भगत, बरूण विशाल, राजू तिवारी, रंजीत सिंह, बबलू यादव एवं उद्घोषक राजेश कुमार राजु को पुरस्कृत किया गया । 

फाइनल मैच के एम्पायर डा. आई. सी. भगत और प्रमोद प्रभाकर को कोशी के बेस्ट एम्पायर का पुरस्कार से सम्मानित किया गया । आज के खेल का शुभारंभ गाजे बाजे के साथ जिप सदस्या अभिलाषा कुमारी ने किया । इस अवसर पर भारत और नेपाल के राष्ट्रीय गान के बाद खेल शुरू हुआ । जिसमे टास जीतकर नेपाल की टीम ने 29.2 ओभर में 209 रन बनाया । जिसमे मीनस ने शानदार 79 रन, मंजीत के 18 रन बनाया । जबाव में खेलने उतरी दिल्ली की टीम 18 रन पर ही दो विकेट गंवा कर संघर्ष करने लगी । वही नेपाल के बेहतरीन फिल्डिंग और बाउलिंग के कारण पूरी टीम 26.2 गेंद में 118 रन पर आल आउट हो गई और 98 रन से मैच हार गई । 

मधेपुरा टाइम्स मैन ऑफ द मैच नेपाल के मीनस को दिया गया । वहीँ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार सन्नी वर्मा को दिया गया । सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का पुरस्कार नेपाल के पुष्प थापा को मिला ।
राधा कृष्ण अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल: नेपाल की टीम ने दिल्ली को हराया राधा कृष्ण अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल: नेपाल की टीम ने दिल्ली को हराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 06, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.