जिला मुख्यालय में लापता युवक की लाश मिलने पर बवाल, बाजार बंद तथा सड़क जाम

मधेपुरा जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी से लापता युवक का शव मिलने से आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को शहर में जमकर बवाल किया और शहर की दुकानों को बंद करा कर शहर कर्पूरी चौक को घंटो जाम रखा. 


आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. घटना को लेकर मुहल्लावासियो का आक्रोश इस कदर था पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी के साथ भारी संख्या मे पुलिस बल कर्पूरी चौक पहुंचकर आक्रोशित लोगो को शान्त करने और जांच कर कार्रवाई के लिए आरजू करते रहे लेकिन लोग थानाध्यक्ष को निलम्बित करने की  मांग के साथ हत्यारे की अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग पर डटे थे. आखिरकार एसडीएम वृन्दा लाल के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ ।

मालूम हो कि 9 जनवरी को शहर के जयपालपट्टी वार्ड नम्बर 17 के मनोज पोद्दार का पुत्र सुमित कुमार नामक युवक घर से लापता हो गया था. परिजन ने युवक की काफी खोजबीन की लेकिन सुमित का पता नहीं चला तो युवक के पिता ने युवक का अपहरण की आशंका जताते हुए मामला दर्ज कराया।

शुक्रवार की सुबह परिजन को घर के बगल एक घर के कमरे में युवक का शव एक रस्सी से झूलता मिला. घटना से आक्रोशित लोग लाठी डंडे से लैश सड़क आ कर शहर की दुकान बंद करा दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. दूसरी ओर आक्रोशित लोगों ने शव को लेकर शहर के कर्पूरी चौक को जाम कर यातायात अवरूद्ध दिया और  पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हत्यारे को गिरफ्तार करने और तीन घंटे के अन्दर थानाध्यक्ष को निलम्बित करते हटाने की मांग करने लगे । 

घटना की सूचना मिलते एसडीएम वृन्दा लाल, एसडीपीओ वशी अहमद सहित भारी संख्या में पुलिस बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचे. घंटो मान मनौवल के बाद एसडीएम ने आश्वासन दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी होगी. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस सदर अस्पताल ले गयी ।

घटना को लेकर मृतक युवक की माँ चंचल देवी ने थाना मे एक आवेदन देकर कहा कि सुमित की हत्या उनके चाचा प्रमोद पोद्दार, उनकी पत्नी रिंकी देवी और उनका साला सुपौल जिले के वीरपुर निवासी सुनील पोद्दार ने मिलकर कर दी । उन्होने घटना के बावत वताया कि 8 जनवरी को वे सब घर आये और जमीन-सम्पति के विवाद पर धमकी देकर कर गए कि  उनके बेटे की हत्या कर देगे. आशंका है कि उन सभी ने मिलकर हत्या कर मृतक के चाचा हरेन्द्र ना॰आर्य के घर में रस्सी से लटका दिया और घर के दरवाजा पर ताला जड़ दिया । 

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर कर परिजन को सौंप दिया है । एसडीपीओ श्री अहमद ने बताया कि युवक के लापता होने का मामला पुलिस ने दर्ज किया. बाद में मृतक के चाचा पर हत्या का आरोप लगाते आवेदन दिया तो मामला दर्ज किया गया. मामले का पूरा खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर होगा ।

एसडीएम श्री लाल ने कहा कि मृतक के परिजन को घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषी की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया है, स्थिति अब पूरी तरह सामान्य है ।
जिला मुख्यालय में लापता युवक की लाश मिलने पर बवाल, बाजार बंद तथा सड़क जाम जिला मुख्यालय में लापता युवक की लाश मिलने पर बवाल, बाजार बंद तथा सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.