फुलौत ओपी पर पत्थरबाजी कर हथियार छीनने का प्रयास: दो पक्षों के बीच मारपीट के दौरान घटी घटना

मधेपुरा जिला के चौसा थाना अंतर्गत फुलौत ओपी इन दिनों लगातार चर्चा में बना हुआ है । कुछ दिन पहले फुलौत ओपी अध्यक्ष के ऊपर केस करने के नाम पर वसूली का मामला प्रकाश में आया था, जिसको मधेपुरा पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान में लेते हुए आरोपी पदाधिकारी को लाइन हाजिर कर एक को सस्पेंड कर दिया था।


आज उसी फुलौत ओपी में ग्रामीणों के द्वारा पथराव की घटना सामने आई है । फुलौत गांव के ही कुछ लोगो द्वारा पथराव कर दरोगा सहित कई पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट की घटना करने का मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान पुलिस के हथियार भी छीनने का प्रयास किया गया है। हालांकि पुलिस ने पथराव के बाद हथियार छीनने के लिए ओपी में घुसे कुछ लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। 

बताया गया कि अहले सुबह फुलौत ओपी के पास ही एक पक्ष सुरेश पंडित, गिरधर पंडित, विकास पंडित से दूसरे पक्ष के गजेन महतो, मनीष महतो, अमर महतो, महंथी महतो आदि की भूमि विवाद को लेकर मारपीट की घटना हो रही थी। इसी दौरान एक पक्ष से कुछ लोग मारपीट की घटना से बचने के लिए ओपी में जाकर छिप गये। वहीँ दूसरे पक्ष के लोग ओपी में छिपे लोगो के साथ मारपीट की घटना को अंजाम देने के लिए वहां भी पहुंच गये। ओपी में मारपीट की घटना को अंजाम देने के लिए लोहे की रड के साथ घुसे दूसरे पक्ष के लोगों को जब पुलिस ने रोका तो ये लोग ओपी पर ही पत्थर चलाना शुरू कर दिया। पुलिस ने जब उन लोगो को पथराव करने से रोकना चाहा तो वे लोग पुलिस के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। 

इस घटना की जानकारी उदाकिशुनगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को फुलौत ओपी अध्यक्ष के द्वारा दी गई तब चौसा थाना,पुरैनी थाना और आलमनगर थाना से विशेष दस्ता को फुलौत भेजा गया और मामले को काबू में किया गया। हालांकि पथराव की घटना में किसी भी पुलिस अधिकारी की घायल या चोटिल होने की सूचना नहीं है। लेकिन घटना के दौरान ओपी में कार्यरत कुछ शस्त्र बलों के हथियार को भी उन लोगो ने छीनने का प्रयास किया। 

ओपी अध्यक्ष धनेश्वर मंडल ने कहा कि भूमि विवाद को लेकर दो पक्षो में मारपीट की घटना हुई थी, जिसमे एक पक्ष के लोग बचने के लिए ओपी पर आ गये थे। मारपीट की घटना को रोकने पर उन लोगों ने पुलिस बल के साथ मारपीट की घटना की और हथियार भी छीनने का प्रयास  किया गया है। मामले को लेकर चौसा थाना में आधा दर्जन नामजद और लगभग चालीस अज्ञात लोगो पर केस दर्ज किया गया है। जिसमे चार आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार आरोपी में बिहारीगंज के गजेन महतो, फुलौत के अंजय महतो, मंगल महतो, साजन महतो शामिल हैं ।
फुलौत ओपी पर पत्थरबाजी कर हथियार छीनने का प्रयास: दो पक्षों के बीच मारपीट के दौरान घटी घटना फुलौत ओपी पर पत्थरबाजी कर हथियार छीनने का प्रयास: दो पक्षों के बीच मारपीट के दौरान घटी घटना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.