पिता ने कहा, बेटे की शहादत पर है गर्व तो छोटे-छोटे बेटे-बेटियों ने कहा, पापा सोये हुए हैं: आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद विकास का शव पहुंचा मधेपुरा

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज के शेखपुरा पंचायत के कठौतिया निवासी शहीद विकास कुमार को गुरुवार की रात्रि उसके 4 वर्षीय पुत्र विक्की ने मुखाग्नि दी। रात्रि आठ बजे शहीद का शव उसके गांव  पहुंचते हीं पूरा माहौल गमगीन हो गया। पत्नी नीतू देवी का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था।


ज्ञात हो कि विकास कुमार 16 रेजिमेंट फार्स इंजीनियरिंग,सिंगल रेजिमेंट जम्मू कश्मीर में तैनात थे । मंगलवार को आंतकवादी से मुठभेड़ में उसे गोली लगी। जिसे बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया पर उसे नहीं बचाया जा सके। शहीद को दो पुत्री है, एक रिया कुमारी व दूसरा प्रिया कुमारी व सबसे छोटा लड़का विक्की जो मात्र 4 साल का है। शहीद के साथ सूबेदार राजकिशोर महतो, सिगनल मेन अभिशेख कुमार एंव सलामी देने के लिए कटिहार से सेना की बटालियन पहुंची थी। साथ ही बिहारीगंज के थानाध्यक्ष बी.डी.पंडित व मुरलीगंज के थानाध्यक्ष मौके पर उपस्थित रहे। 

शहीद के पिता गोपाल पाल को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है। साथ ही भारत सरकार से वह मांग करते हैं, कि सीमावर्ती पाकिस्तान क्षेत्र में जितने भी आंतकी शिविर है,सरकार उसे नष्ट करे। घुट घुट कर जीने से बेहतर है, एकबार आंतकवाद का सर्वनाश कर देश के लिए शहीद हो जाना। बेटे और बेटी को यह पता नहीं था कि उसके पापा को ही लाया गया है। शव को देखकर बच्चे सिर्फ यही कहते उसके पापा सोये हुए हैं.

अंतिम यात्रा में सासंद प्रतिनिधि गोपाल जायसवाल,युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष प्रहलाद कुमार,शेखपुरा के पंचायत अध्यक्ष चंदन कुमार चरण,मणि शर्मा, रवि कुमार,मुखिया सुमित्रा देवी,विनोद कुमार,संतोष कुमार समेत तमाम ग्रामीण उपस्थित थे। 
(रिपोर्ट: रानी देवी)
पिता ने कहा, बेटे की शहादत पर है गर्व तो छोटे-छोटे बेटे-बेटियों ने कहा, पापा सोये हुए हैं: आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद विकास का शव पहुंचा मधेपुरा पिता ने कहा, बेटे की शहादत पर है गर्व तो छोटे-छोटे बेटे-बेटियों ने कहा, पापा सोये हुए हैं: आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद विकास का शव पहुंचा मधेपुरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.