सरकार के विभिन्न योजनाओं की जानकारी व जागरूकता फैलाने के लिए तीन रथ रवाना

मधेपुरा जिला मुख्यालय में सरकार के विभिन्न योजनाओं की जानकारी व जागरूकता फैलाने के लिए शुक्रवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा कला जत्था के तीन रथ को कलेक्ट्रेट से रवाना किया गया. 


कला जत्था के रथ को जनसंपर्क पदाधिकारी रजनीश कुमार राय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रथ को जिले के प्रत्येक गांव, टोला, हाट बाजार व शहरी क्षेत्रों में वार्डों तक लोगों को जागरूक करने के लिए भेजा गया है. 

मौके पर रजनीश कुमार राय ने बताया कि कला जत्था के टीम की रथ ढाई महीने तक जिले के सभी क्षेत्रों में जाकर जागरूकता फैलाएगी और विभिन्न सरकारी योजना की जानकारी लोगों को देगी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को एक रथ बालम गढ़िया पंचायत, दूसरा रथ कुमारखंड के साथ बैसाढ़ व तीसरे रथ को शहर के वार्ड 1, 2 और 3 के लिए भेजा गया है.

एक कला जत्था में 12 सदस्य को करना है एक पंचायत में 3 कार्यक्रम

मौके पर रजनीश कुमार राय ने बताया कि टीम में कला जत्था, जन शिक्षा और सर्व शिक्षा की टीम शामिल है. टीम का नेतृत्व मुख्य रूप से कैलाश शर्मा, गणेश कुमार और सुरेश कुमार कर रहे हैं. वहीं प्रत्येक टीम में 12 सदस्य का कला जत्था है. उन्होंने बताया कि प्रत्येक रथ को एक पंचायत में तीन कार्यक्रम करना है. मेगास्टार वाहन को 1 दिन में तीन वार्डों में कार्यक्रम करना है. कला जत्था के सदस्य विकास के कार्य जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत्, सात निश्चय योजना की जानकारी कार्यक्रम व रथ में लगे टीवी के जरिए लोगों तक पहुंचाएंगे.
सरकार के विभिन्न योजनाओं की जानकारी व जागरूकता फैलाने के लिए तीन रथ रवाना सरकार के विभिन्न योजनाओं की जानकारी व जागरूकता फैलाने के लिए तीन रथ रवाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.