'सरकार के असहयोगात्मक रवैये के कारण एनएच 107 के निर्माण में हो रही देरी': सांसद

मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने शुक्रवार को मुरलीगंज गोल बाजार स्थित गौतम शारदा पुस्तकालय में मुरलीगंज के विकास पर व्यवसायियों एवं आम जनता के बीच एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वे मुरलीगंज को अपना घर मानते हैं और इसके विकास के लिए वह हमेशा प्रयत्नशील रहते हैं. 


उन्होंने मुरलीगंज शहर के चौमुखी विकास के साथ-साथ शिक्षा की बात करते हुए कहा कि बिहार के बाहर अधिकांश इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में बिहार के ही छात्र हैं. जब उन मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्रों से मैं मिलता हूं तो उन लोगों का यह एक बड़ा सवाल होता है कि कब बिहार में अच्छे और उच्च कोटि के शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे ताकि वे जो मजबूरी में बिहार से बाहर पढ़ने जाते हैं उन्हें अपने राज्य में कॉलेज मिले. बिहार में भी कोसी, सीमांचल, मिथिलांचल, के छात्र बहुत ही लगनशील और मेधावी हैं इनके उज्ज्वल भविष्य के लिए मैं मुरलीगंज में केंद्रीय विद्यालय लाने के लिए सतत प्रयत्नशील हूं. मैंने मार्केटिंग में यूं ही खाली पड़ी जमीन की मांग सरकार से की जो अब तक मुझे नहीं मिली है नहीं तो कब का मैं यहां केंद्रीय विद्यालय खोलने की नींव डाल चुका होता.  

उन्होंने व्यापारिक दृष्टिकोण से मुरलीगंज स्टेशन को जंक्शन बनाने की बात बताते हुए कहा कि कुर्सेला से बिहारीगंज मुरलीगंज होते हुए मुरलीगंज, कुमारखंड से भीम नगर जाने वाली रेलवे लाइन में मुरलीगंज को जोड़ना जिससे मुरलीगंज का सामरिक विकास हो सके. साथ में उन्होंने कहा कि मुरलीगंज के युवा दिग्भ्रमित हो कर चंद नेताओं की बातों में आकर जाति, संप्रदाय एवं धर्म के नाम पर आपसी वैमनस्य और तनाव उत्पन्न करते हैं जो बिलकुल ही अशोभनीय बात है. यूथ गलत रास्ते पर जा रहा है और प्रादेशिक राजनीति के बहकावे में यह लोग आ रहे हैं. और अपना भविष्य को खुद से ही अंधकार में ढकेल रहे हैं. इसके अलावे वे लोग शिक्षा, रोजगार और सामाजिक विकास पर विशेष चर्चा की.

एनएच 107 के लिए राज्य सरकार की उदासीनता के कारण अब तक भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया अंतिम रूप में नहीं पहुंच पाई है. जिसके कारण एनएच 107 के निर्माण में बाधा उत्पन्न हो रही है.

मौके पर राम जी साह, रविंद्र साह, उदय चौधरी, आलोक सर्राफ, विनय चौधरी, ब्लू पंसारी, दिनेश मिश्रा, संजय चौधरी, अजय साह ,मनीष अग्रवाल, मनीष शाह, संजय सुमन ,राजेश शर्मा, अरविंद डिंपल पासवान, मुन्ना चौधरी, सुबोध चौधरी, इंदर चंद बोथरा, प्रशांत कुमार ,उमेश निराला, मंजूर आलम, प्रवेश यादव, विजय यादव, उमेश चौधरी आदि मौजूद थे.
'सरकार के असहयोगात्मक रवैये के कारण एनएच 107 के निर्माण में हो रही देरी': सांसद 'सरकार के असहयोगात्मक रवैये के कारण एनएच 107 के निर्माण में हो रही देरी': सांसद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.