कटघरे में मधेपुरा पुलिस: पुलिस की लापरवाही के कारण हुई मासूम आयुष की गोली मरकर हत्या ?

मृतक आयुष (फ़ाइल फोटो)
मधेपुरा में पुलिस की लापरवाही के कारण 10 वर्षीय स्कूली छात्र मासूम आयुष की अपराधियों ने बीते दिन गोली मारकर हत्या कर दी. बेटे की हत्या के बाद घर में आयुष की माँ अपनी ममता की बलि चढ़ जाने पर आँसू बहा रही है तो बाहर आँगन में खाट पर लेटे पिता बेसुध हैं. 



माँ ही हालत ख़राब 
पूरे परिवार में है मातमी सन्नाटा और दहशत में है परिवार के लोग. दरअसल ज्ञात हो कि हत्या से 10 दिन पूर्व आयुष के दादा सुरेश मेहता नामक शख्स को अपराधियों ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी. अपराधियों के धमकी को लेकर दहशत में थे परिजन और वहीँ परिजनों ने इसकी लिखित शिकायत स्थानीय आलमनगर थाना के थानाध्यक्ष व उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ से भी की थी. लेकिन उलटे एसडीपीओ ने परिजनों को डांट-फटकार कर लौटा दिया. हद की इंतहा तो ये रही कि इस मामले में पुलिस ने तत्काल कोई संज्ञान नहीं लिया और न ही 
बेसुध पिता 

कोई कार्रवाई की, जिससे निर्दोष आयुष की जान चली गयी. अगर समय रहते पुलिस खुद इस मामले में संज्ञान लिया होता तो आज पूरे जिले को दहला देने वाली ये घटना नहीं घटती.  परिजनों ने इस सनसनीखेज मामले में बड़ा खुलासा किया है. 
इधर मृतक के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे स्थानीय सांसद पप्पू यादव ने बिहार के कानून व्यवस्था पर उठाया एक बड़ा सवाल.  कहा मधेपुरा हीं नहीं पूरे बिहार में अपराधियों का है बोल-बाला है और दहशत के साए में जी रहे हैं स्थानीय लोग. 

वहीँ जिले के एसपी संजय कुमार ने कहा कि भूमि विवाद को लेकर मृतक आयुष की गोली मारकर हत्या हुई है. इस मामले में पुलिस ने तत्काल 11 नामजद अभियुक्तों में तीन अभियुक्त को किया है गिरफ्तार. शेष बचे अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कर रही है सघन छापेमारी. मुख्य आरोपी को भी चिन्हित कर लिया गया है और जल्द सभी आरोपी की गिरफ्तारी होगी. 

फिर से बताते चलें कि जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बजराहा गाँव में बीते दिन अपने दादा सुरेश मेहता के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर स्कूल से घर लौट रहे 10 वर्षीय  आयुष की बाइक पर सवार हथियार से लैश आपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस मामले को लेकर परिजनों की माने तो पुलिस इंसानों की शिकायत सुनने को तैयार नहीं है और अपराधियों से मोटी रिश्वत लेकर इलाके में अपराधियों का साम्राज्य कायम करवा रही है, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत का आलम है. इतना हीं नहीं मृतक आयुष के चाचा नितीश ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए बिहार के मुखिया नितीश कुमार से पूछा कि आखिर क्या कर रही है आपकी सरकार और आपकी पुलिस? बिहार सरकार के सरकारी सिस्टम पर उठ रहा है एक बड़ा सवाल और इन सवालों के कटघरे में खड़े हैं मधेपुरा पुलिस और बिहार के सीएम नितीश कुमार.

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि जब पूरी की पूरी सत्ता अपराधियों के बल पर चलेगा और सत्ताधारी नेताओं के मंच पर एक साथ अपराधी होंगे तो कहाँ से लग पायेगा अपराध पर अंकुश. सांसद श्री यादव ने स्थानीय पुलिस के अधिकारी पर भी कई अहम सवाल खड़ा करते हुए कहा कि पुलिस सिर्फ शराब के पैसे वसूली करने में मस्त रहती है. इतना हीं नहीं सांसद पप्पू यादव ने इशारे-इशारे में बिना नाम लिए हीं स्थानीय सता धारी पूर्व मंत्री पर भी आरोप लगाया और कहा कि यहाँ के सताधारी नेता जो चाहते हैं वही होता है और वे हीं करवाते इस तरह के घिनौने कार्य. इतना हीं नहीं स्थानीय लोगों की माने तो बढ़ते अपराधियों की तांडव से जहाँ लोग काफी दहशतजदा हैं वहीँ अपराधियों के भय से गाँव छोड़कर पलायन करने पर मजबूर हो रहे हैं.

दूसरी तरफ मृतक आयुष के हत्या मामले में जिले के एसपी संजय कुमार से जब मधेपुरा टाइम्स ने सवाल किया तो एसपी संजय कुमार ने कहा कि भूमि विवाद के कारण इस इलाके में दो तीन हत्याएं हुई है, जिसमे कई अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. शेष बचे अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु सघन छापेमारी अभियान चल रही है. जहाँ तक अपराधियों के भय से पलायन करने की बात सामने आ रही है तो इस दिशा में मुझे अब तक कोई सूचना नहीं है. 

बहरहाल गाँव में स्थिति काफी गमगीन है. हालाँकि अब देखना दिलचस्प होगा आखिर कब तक बिहार में कानून व्यवस्था होगी मजबूत और कब तक इस इलाके में बे-लगाम व बे-खौफ अपराधियों के तांडव पर लगता है लगाम?
सुनिए एक बार इस वीडियो को, यहाँ क्लिक करें.
कटघरे में मधेपुरा पुलिस: पुलिस की लापरवाही के कारण हुई मासूम आयुष की गोली मरकर हत्या ? कटघरे में मधेपुरा पुलिस: पुलिस की लापरवाही के कारण हुई मासूम आयुष की गोली मरकर हत्या ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.