नेपाल ने पूर्णिया को हराकर कप पर जमाया कब्जा: फाइनल मुकाबले में सांसद पप्पू यादव ने की शिरकत

रविवार को मधेपुरा जिले के पुरैनी में चल रहे नूर आलम मेमोरियल टी- 20 ड्युज क्रिकेट टुर्नामेंट का फाइनल मुकाबला पुर्णिया और नेपाल के बीच पुरैनी के डा. भीममराव अम्बेडकर मैदान पर खेला गया। 



युनाईटेड क्रिकेट क्लब पुरैनी के द्वारा आयोजित टुर्नामेंट के फाइनल मुकाबले का शुभारम्भ व मुख्य अतिथि जन अधिकार पार्टी के संरक्षक सह मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने टास उछालकर और खिलाड़ियो से परिचय प्राप्त कर किया। क्रिकेट मैदान में उपस्थित जनो को संबोधित करते हुए सांसद श्री यादव ने कहा की खेल एक साधना है और खेल हमें आपसी भाइचारा व सद्भाव को बढाता है हमें इस तरह के खेल से अनुशासन और एकता की सीख मिलती है जरूरी है अपने जीवन में आत्मसात करने की। 

बतातें चले कि फाईनल मैच के रोमांचक मुकाबले में नेपाल की टीम ने पूर्णिया को 29 रनों से हराकर कप पर कब्जा जमाया। नेपाल टीम के कप्तान अजय राजवंशी ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। नेपाल की टीम ने दीपक के 54 और श्रवण के 17 रनों के योगदान से 19.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया। पूर्णिया के गेंदबाज रोहन 5 और जयद्वीप ने 2 विकेट लिए। जबाव में लक्ष्य का पिछा करने उतरी पूर्णिया की टीम रोहन की 37, अकीब और सक्लेन ने 17-17 रनों के योगदान के बावजूद 19.5 ओवर में मात्र 112 पर हीं सभी विकेट का पतन हो गया। नेपाल की ओर से मुकुन्द 4 और पुष्प 3 विकेट लिए।

वहीं पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान उपस्थित स्थानीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव के द्वारा जहां विजेता टीम को कप प्रदान किया गया वहीं विजेता टीम नेपाल को 21 हजार रूपये का नगद राशि डीएबी पब्लिक स्कुल के संचालक ई नवीन सिंह निषाद द्वारा दिया गया। जबकी उपविजेता टीम को कप ई नवीन सिंह निषाद ने और उपविजेता टीम को 11 हजार की नगद राशि टुर्नामेंट के संरक्षक सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने दिया। टुर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले नेपाल टीम के खिलाड़ी मुकुन्द यादव को मैन आफ द सिरिज का कप जदयु प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव एवं पंसस जवाहर मेहता द्वारा दिया गया । जबकी फाइनल मुकाबले के मैन आफ द मैच रहे नेपाल के मुकुन्द को एचपी गैस संचालक अफरोज आलम के द्वारा कप प्रदान किया गया।

जबकी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से संबद्धता प्राप्त युनाईटेड क्रिकेट क्लब पुरैनी के द्वारा विजेता व उपविजेता को सर्टिफिकेट भी दिया गया जो कि युनाईटैड क्रिकेट क्लब के सदस्यो द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान की गयी। वही बड़ी संख्या में दर्शको की उपस्थित भीड़ के बीच विशेष आकर्षण के तौर पर हर चौके छक्के व विकेट पर चियर्स गर्लस भी थिरकते नजर आयी। 

मैच में निर्णायक की भूमिका में मुन्ना ठाकुर एवं विनोद साहनी, उद्घोषक के रूप में आर्यण रस्तोगी, मनीष कुमार मुन्ना, अवधेश आर्या ,सुनील पासवान, अभिषेक आचार्य वहीं स्कोरर की भूमिका में प्रभात कुमार एवं सुर्यवंशी कुमार मौजूद थे। 

कार्यक्रम की सफलता में संरक्षक सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत  आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय सहनी, संयोजक उमेश साहनी, सचिव विलास शर्मा ,संयुक्त सचिव गौरव राय ,कोषाध्यक्ष नारायण चौधरी, उपाध्यक्ष जुबैर आलम, व्यवस्थापक वसीम अख्तर, निगरानी कमिटि के सदस्य विष्णु केडिया, अफरोज आलम, बीरू ठाकुर, मुन्ना ठाकुर, डाक्टर विनोद सहनी, धर्मेन्द्र यादव, कौनेन बसीर , बब्लु आलम, राजीव यादव, कौशल सुल्तानिया, अबरार आलम उर्फ हिरो, राजीव सहनी , अशोक महराज, अखिलेश, पिंटू,  रूपेश मिश्रा, सहित आयोजन कमिटि के सभी सदस्य अहम भूमिका निभा रहे थे ।
नेपाल ने पूर्णिया को हराकर कप पर जमाया कब्जा: फाइनल मुकाबले में सांसद पप्पू यादव ने की शिरकत नेपाल ने पूर्णिया को हराकर कप पर जमाया कब्जा: फाइनल मुकाबले में सांसद पप्पू यादव ने की शिरकत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.