पुलिस की सफलता: अंतर जिला बाइक चोर गिरोह का उद‍्भेदन, चोरी की 10 बाइक के साथ सात गिरफ्तार

सुपौल पुलिस ने बाइक चोर अंतर जिला गिरोह का उद‍्भेदन कर भारी सफलता अर्जित किया है. एएसपी त्रिवेणीगंज जितेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में गठित विशेष टीम द्वारा तकरीबन एक सप्ताह से चल रहे छापेमारी और धरपकड़ में अब तक अररिया और सुपौल जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें दो फरारी भी शामिल हैं. 


उनके घरों से 10 बाइकें भी बरामद की गई है. अपराधियों के साथ से चार मोबाइल व एक मोटर भी बरामद किया गया. छातापुर थाना में शनिवार को एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने प्रेसवार्ता बुलाकर मामले की जानकारी दी. मौके पर एएसपी जितेंद्र कुमार, जदिया थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केशरी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे. पहली बार इतनी संख्या में चोरी की बाइक बरामद होने से उसे देखने हेतु थाना परिसर में जनप्रतिनिधियों और लोगों की भारी भीड़ जुट गई. मौके पर मौजूद मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव, चुन्नी मुखिया सदानंद चौधरी, डहरिया मुखिया पंकज कुमार यादव, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष ललन कुमार यादव आदि ने एक बड़े गिरोह के उद‍्भेदन करने में बड़ी सफलता अर्जित करने पर सुपौल पुलिस को बधाई दी. 

कुख्यात अपराधकर्मी संतोष सरदार की गिरफ्तारी के बाद हुआ बड़े गिरोह का खुलासा 

एसपी श्री चौधरी के अनुसार बीते 28 दिसंबर को कुख्यात अपराधकर्मी छातापुर थाना क्षेत्र के गीरधरपट्टी निवासी संतोष सरदार को चोरी की सीबीजेड हीरो बाइक व एक सैमसंग मोबाइल के साथ चरणै से गिरफ्तार किया गया. मामले में छातापुर थाना कांड संख्या 184/18 दर्ज है. गिरफ्तार संतोष स्वीकारोक्ति बयान पर उसके घर से दो और बिना नंबर की बाइक बरामद हुई. पुलिस द्वारा संतोष से गहनता से पूछताछ में गिरोह के अन्य कई सदस्यों का नाम सामने आया और वैज्ञानिक अनुसंधान के बल संबंधित स्थानों पर छापेमारी कर फरार वारंटी सहित कुल पांच अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हुई. उद‍्भेदन का पैमाना बढता चला गया. जिससे कई और बाइक लूट व चोर गिरोह पुलिस के राडार पर है. बताया कि पुलिस की कार्रवाई लगातार चलती रहेगी और जल्द ही चोरी व लूट के बाइकों को बरामद करने तथा अपराधकर्मियों के धर-पकड़ हेतु पुलिस प्रयत्नशील हैं. 

चार थाना क्षेत्रों से चोरी हुई थी बरामद 10 बाइक 

प्रेसवार्ता के अनुसार कुख्यात संतोष सरदार की गिरफ्तारी के बाद गिरोह के सदस्य राजेश्वरी ओपी अंतर्गत महम्मदगंज हाल निवासी चरणे के चंदन सरदार को दो हीरो बाइक व तीन मोबाइल के साथ दबोचा गया. मामले में जदिया थाना कांड संख्या 82/18 दर्ज है. गिरोह के सदस्य व फरार वारंटी अररिया जिला अंतर्गत भरगामा थाना क्षेत्र के बेरियाही निवासी अशोक साह को एक पेशन प्रो बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया. बरामद बाइक भीमपुर थानाक्षेत्र से चोरी गई थी. फरार वारंटी भरगामा के बेरियाही निवासी विलास सरदार को चोरी गये एक बाइक और एक मोटर के साथ गिरफ्तार किया गया है. मामले में छातापुर थाना कांड संख्या 184/18 एवं (राजेश्वरी ओपी) कांड संख्या 421/17 दर्ज है. गिरोह के सदस्य भरगामा के बेरियाही निवासी बिनोद सरदार को बिना नंबर की हीरो बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया. मामले में जदिया थाना कांड संख्या 195/18 दर्ज है. वहीं चरणै गांव से मुन्ना सरदार को हीरो बाइक के घर से एक हीरो बाइक बरामद हुई. मामले में जदिया थाना कांड संख्या 193/18 दर्ज है. जबकि भरगामा थाना क्षेत्र के कुशमौल निवासी अशोक सरदार को ढोलपिट्टा हाट के समीप चोरी की हीरो बाइक के साथ पकड़ा गया. (नि. सं.)
पुलिस की सफलता: अंतर जिला बाइक चोर गिरोह का उद‍्भेदन, चोरी की 10 बाइक के साथ सात गिरफ्तार पुलिस की सफलता: अंतर जिला बाइक चोर गिरोह का उद‍्भेदन, चोरी की 10 बाइक के साथ सात गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 29, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.