गोपाष्टमी महोत्सव से संबंधित कई मुद्दों को लेकर युवाओं का शिष्टमंडल मिला डीएम से

कला संस्कृति विभाग, बिहार तथा जिला प्रशासन मधेपुरा के द्वारा 16 से 20 नवंबर तक आयोजित होने वाले राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव से संबंधित कई विषयों पर मधेपुरा के जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला से युवाओं का एक शिष्टमंडल मिलकर अपनी बातों को रखा. 


कहा कि गोपाष्टमी का आयोजन वर्षों से गौशाला परिसर में होता आ रहा है जिसके आयोजन में गौशाला समिति और मधेपुरा वासियों की अहम भूमिका रही है, लेकिन जब यह महोत्सव राजकीय महोत्सव का रूप ले रहा है तो उसमें मधेपुरा के गणमान्य लोग गायब नजर आ रहे हैं और आयोजक एक परिवार और कुछ व्यक्तियों का बनता दिख रहा है. यदि समय रहते इस सरकारी आयोजन को सार्वजनिक रूप प्रदान नहीं किया गया तो तो समाज के हर वर्ग में आक्रोश बनने की संभावना है. उन्होंने गौशाला समिति के सचिव पृथ्वीराज यदुवंशी को गोपाष्टमी महोत्सव से तथा गौशाला के सचिव पद से और राधा संगम ट्रस्ट को गोपाष्टमी महोत्सव से अलग रखने की मांग की. शिष्टमंडल ने शहर में जगह-जगह पर राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट द्वारा लगाए बैनर पोस्टर को हटवाने की भी मांग की. 

श्री कृष्ण सेना के अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि अगर क्रिकेट प्रतियोगिता होती है तो जिले के सभी खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन होना चाहिए. सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों को ज्यादा से ज्यादा जगह देने की जिला प्रशासन से मांग किया. उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय कलाकार को उचित सम्मान दिया जाएगा. 

शिष्टमंडल में अमन कुमार रितेश झा विश्वविद्यालय अध्यक्ष जाप, आशीष राज यादव जिला जाप उपाध्यक्ष, युवा मोर्चा मधेपुरा कुणाल कृष्णा, श्रीकांत राय, रोशन कुमार बिट्टू, कुमार गौतम, नीरज कुमार, गुलशन कुमार शामिल थे.

उधर मधेपुरा टाइम्स से बात करते हुए सदर एसडीओ वृंदा लाल ने कहा कि गोपाष्टमी महोत्सव राजकीय महोत्सव है और जिला प्रशासन की देखरेख में करवाया जा रहा है. इसमें किसी भी संस्था या अन्य ट्रस्ट की कोई दखलंदाजी नहीं होगी. एक सवाल के जवाब में एसडीएम ने कहा कि गोशाला समिति के जो भी सदस्य हैं उनसे कार्यक्रम में सलाह मशविरा लिया ही जा सकता है, चाहे वो आयोजन समिति में हो अन्यथा नहीं?
गोपाष्टमी महोत्सव से संबंधित कई मुद्दों को लेकर युवाओं का शिष्टमंडल मिला डीएम से गोपाष्टमी महोत्सव से संबंधित कई मुद्दों को लेकर युवाओं का शिष्टमंडल मिला डीएम से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.