'मरीज की मौत पर डॉक्टरों पर चलाया जाय हत्या का मुकदमा' डॉक्टरों की हड़ताल पर बिगड़े पप्पू यादव

बिहार के आरा में डाक्टरों के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर आज दूसरे दिन भी चिकित्सकों की हड़ताल जारी रही और इलाज के लिए दर-दर भटकते रहे मधेपुरा जिले में मरीज.


भोजपुर आरा में डाक्टर के साथ दुर्व्यवहार को लेकर आज दूसरे दिन भी मधेपुरा जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल समेत जिले के विभिन्न अस्पतालों में रहा ओपीडी बंद और पूरी तरह स्वास्थ्य सेवा ठप रही. वहीँ इलाज को लेकर अस्पताल के बाहर इर्द-गिर्द ठेले पर मरीज को लेकर दर-दर भटक रहे हैं मरीज के परिजन. जिन्दगी और मौत के बीच जूझती रही जिन्दगी. अस्पताल प्रबन्धन की माने तो जब तक भोजपुर के आरा डीएम पर कोई कार्रवाई नहीं होती है तब तक हड़ताल पर डटे रहेंगे स्वास्थ्य कर्मी. 

इधर इस मामले को लेकर आज मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने जिले के कुमारखंड पीएचसी का निरीक्षण किया और इस दौरान सांसद पप्पू यादव ने चिकित्सकों के हड़ताल पर जमकर हमला बोला. कहा कि बिहार में कभी पीएमसीएच को लेकर तो कभी जिला प्रशासन के मामले को लेकर बिहार के चिकित्सक हमेश अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा ठप कर हड़ताल पर चले जाते हैं, जो समाज हित में कदापि नहीं है उचित. कहा कि आज दो दिनों से हड़ताल के कारण पूरे बिहार में करीब दो दर्जन से अधिक मरीजों की समुचित इलाज बिना हो चुकी है मौत. सांसद पप्पू यादव ने बिहार के मुखिया नीतीश कुमार से मांग की है बिहार में चिकित्सकों की हड़ताल प्रक्रिया पर हमेशा के लिए रोक लगायी जाय और ऐसे चिकित्सक पर 302 आईपीसी के तहत मुकदमा चलाया जाय ताकि बे-कसूर मरीजों की इलाज के बिना कहीं मौत न हो. 
देखें इस वीडियो को और सुनें सांसद पप्पू यादव को, यहाँ क्लिक करें.
'मरीज की मौत पर डॉक्टरों पर चलाया जाय हत्या का मुकदमा' डॉक्टरों की हड़ताल पर बिगड़े पप्पू यादव 'मरीज की मौत पर डॉक्टरों पर चलाया जाय हत्या का मुकदमा' डॉक्टरों की हड़ताल पर बिगड़े पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.