कहीं दीप जले कहीं दिल: अफगानिस्तान से अगवा मधेपुरा के मजदूर का अबतक कोई सुराग नहीं

पिछले 06 माह पूर्व अफगानिस्तान से अगवा हुए भारतीय मूल के सात मजदूरों में शामिल उतर बिहार के मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत लौआलगान गाँव के रहने वाले बिजली मिस्त्री मंटू सिंह नामक मजदूर का आज तक नहीं मिला कोई सुराग.


परिजनों ने भारत सरकार के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अलावे बिहार के कई विधायक और मंत्री से न्याय की गुहार लगाई. लेकिन आज तक मंटू के परिजनों को कहीं से कोई न्याय नहीं मिल पाया है. 

मंटू के घर परिजनों में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. घर में दीपावली जैसे महापर्व पर भी न कोई दीप जल सका और न ही खुशियाँ मनाई जा सकी. परिजनों की माने तो अब शोक में ही बीत जाएगा महापर्व छठ. अपहृत मंटू के घर बच्चे समेत पत्नी भी मंटू के याद में आस लगाये बैठे दिन गिन रहे हैं. 

हालाँकि इस मामले को लेकर मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला ने कहा मंटू की सकुशल घर वापसी को लेकर मधेपुरा से भारत सरकार के गृह विभाग को पत्र भेजा जा चुका है और भारत सरकार के बेब पोर्टल पर इस सम्बन्ध में सूचना देकर इस दिशा में कार्रवाई भी की जा रही है. 

वहीँ बिहार सरकार के अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री डॉ, रमेश ऋषिदेव ने मधेपुरा टाइम्स से बताया कि यह मामला तो केन्द्र सरकार से जुड़ा हुआ है लेकिन फिर भी बिहार सरकार के माध्यम से अफगानिस्तान में अपहृत मंटू की सकुशल घर वापसी को लेकर केन्द्र सरकार से मदद मांगी जाएगी. मंत्रीं ने गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हम भी ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि जल्द मंटू की घर वापसी हो ताकि परिजनों में फिर से एक बार ख़ुशी की लहर लौट सके.
(उप संपादक कुमार शंकर सुमन के साथ चौसा से आरिफ आलम की रिपोर्ट)
कहीं दीप जले कहीं दिल: अफगानिस्तान से अगवा मधेपुरा के मजदूर का अबतक कोई सुराग नहीं कहीं दीप जले कहीं दिल: अफगानिस्तान से अगवा मधेपुरा के मजदूर का अबतक कोई सुराग नहीं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.