दीपावली, काली पूजा व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

मधेपुरा के आलमनगर थाना परिसर में गुरुवार को दीपावली, काली पूजा व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित हुई.


बैठक की अध्यक्षता एसडीएम एस.जेड. हसन ने की. शांति समिति की बैठक में काली पूजा मनाने की समीक्षा के साथ-साथ सभी पर्व शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की गई. एसडीएम ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार कम आवाज के पटाखे 8 से 10 बजे के बीच ही छोड़ा जाएगा. उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को पटाखा बेचने एवं पटाखा जलाने वालों पर व्यापक निगरानी रखने का भी आदेश दिया. उन्होंने कहा कि पटाखा की बिक्री एवं जलाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का हर हाल में पालन किया जाएगा. ऐसा नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं आलमनगर थाना क्षेत्र के आलमनगर ड्योढी स्थित काली मंदिर, खुरहान, शिवमंगल सिंह बासा, करुवागंज, सोनबरसा, मददपुर बासा, गनौल और रतवारा सहायक थाना क्षेत्र के कचहरी टोला व परेल में काली माता की प्रतिमा स्थापित, मेला और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी समीक्षा किया गया. 

एसडीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे का इस्तेमाल वर्जित रहेगा, उन्होंने कहा कि डीजे का इस्तेमाल करने वाले कमिटी के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. वहीं मेला के दौरान असामाजिक तत्व एवं हुड़दंगियों के उपर विशेष नजर रखी जाएगी. इसके लिए दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. शांति समिति की बैठक में छठ पर्व को लेकर प्रखंड क्षेत्र में दर्जनों जगह होने वाली छठ पूजा को लेकर घाटों को चिन्हित किया गया और आवश्यकतानुसार घाटों की बैरिकेटिंग, नाव और गोताखोर की सुविधा, ब्लीचिंग पाउडर और चूना का छिड़काव साथ में छठवर्तियों के लिए कपड़ा बदलने की सुविधा आदि पर विस्तृत चर्चा किया गया. 

एसडीएम ने अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष को सभी घाटों का सर्वेक्षण कर आवश्यकतानुसार सुविधा उपलब्ध कराने का दिशा-निर्देश दिया. वहीं एसडीएम ने घाटों की साफ-सफाई के लिए संबंधित पंचायत के मुखिया को सहयोग देने का आग्रह किया है. 

शांति समिति बैठक में एसडीपीओ सीपी यादव, बीडीओ परवेज आलम, सीओ मनोरंजन कुमार मधुकर, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. वीके वर्मा, एसएचओ सुनील कुमार और रणबीर कुमार राउत, उपप्रमुख धर्मेंद्र मंडल, मुखिया सुबोध ऋषिदेव और सतीश कुमार, सरपंच चंदेश्वरी शर्मा, अमरेंद्र सिंह चंद्रवंशी, अनिल सिंह, रणविजय पटेल, बमबम भगत, मनोज शर्मा, अरविंद मंडल, मो. नईम, मो. असगर, लाला सिंह सहित दर्जनों प्रखंड क्षेत्र के प्रतिनिधि और प्रबुद्ध लोग शामिल थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
दीपावली, काली पूजा व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित दीपावली, काली पूजा व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.