मनरेगा योजना की जांच के लिए टीम गठित

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड में मनरेगा योजना में सरकारी राशि के बंदरबांट की शिकायत अब सरकार के कानों तक भी पहुंचने लगी है. 


मधेपुरा के जिला पदाधिकारी नवदीप शुल्का के नेतृत्व में शनिवार को पांच सदस्यीय जांच टीम द्वारा घैलाढ़ प्रखंड के अर्रहा महुआ दिघरा,भान टेकठी, भतरंधा परमानपुर, बरदाहा  के पांच पंचायतों में मनरेगा योजना के कार्यों की जांच के लिए टीम का गठन किया गया है.  

विभागीय सूत्रों ने बताया कि डीडीसी मुकेश कुमार ने मंगलवार को गठित टीम में जिला खनन पदाधिकारी मधेपुरा के साथ अभियंता नीरज कुमार मधेपुरा, अर्रहा, महुआ, दिघरा  पंचायत के लिए, वहीं भान टेकठी पंचायत के लिए जिला कल्याण पदाधिकारी मधेपुरा व  कनीय अभियंता श्री अमरेंद्र कुमार, भतरंधा परमानपुर पंचायत के लिए जिला कल्याण पदाधिकारी मधेपुरा,  कनीय अभियंता रंजीत कुमार शर्मा, वहीं बरदाहा पंचायत के लिए सहायक जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी मधेपुरा एवं कनीय अभियंता मोहम्मद फैयाज अंसारी को  जांच टीम के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है. वहीं अर्रहा  महुआ दिघरा पंचायत के वार्ड नंबर 1 में  मनरेगा के अंतर्गत चल रहे सभी योजनाओं का जांच भी किया गया. जहां सबकुछ संतोषप्रद पाया गया. 

वहीं अंत में जिला पदाधिकारी के द्वारा टीम को निर्देश दिया गया है कि सभी पंचायत के वर्ष 2017-18 तक चयनित व कार्यान्वित सभी मनरेगा योजनाओं के प्राक्कलन व उस पर किए गए व्यय की जांच कर तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट समर्पित किया जाए.
मनरेगा योजना की जांच के लिए टीम गठित मनरेगा योजना की जांच के लिए टीम गठित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.