अपहृता नाबालिग लड़की को पुलिस ने किया बरामद

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के लालपुर सरोपट्टी गांव से 29 अक्टूबर के रात को अपहृत नाबालिग लड़की को पुलिस ने सोमवार को बरामद कर लिया । 


जानकारी के अनुसार अपहृता लड़की की मां लालपुर सरोपट्टी वार्ड संख्या 01 निवासी सावित्री देवी ने 30 अक्टूबर को थाना में आवदेन देते हुये बताया था कि 29 अक्टूबर की रात्रि लगभग साढ़े ग्यारह बजे लालपुर वार्ड संख्या 01 निवासी प्रकाश कुमार, अशोक मुखिया, सुरेन्द्र मुखिया, किरण मुखिया और चंचल मुखिया सहित श्रीनगर थाना क्षेत्र के इसराइन बेला वार्ड संख्या 12 निवासी चंचल मुखिया ने उसकी बेटी को जबरदस्ती घर से हथियार के बल पर उठा लिया और  बोलेरो गाड़ी से लेकर चले गये । काफी खेजबीन के बाद भी उसका कही पता नहीं चल पाया । उसने यह भी बताया कि पूर्व में अशोक मुखिया व सुरेन्द्र मुखिया ने जमीनी विवाद में परिवार के किसी सदस्य को जान से मारने तथा परिवार के किसी सदस्य के अपहरण की धमकी दिया था । 

पुलिस ने कार्रवाई करते हुये लालपुर वार्ड संख्या 01 निवासी प्रकाश कुमार व लड़की को बरामद कर लिया । पूछताछ के दौरान लड़की ने जबरदस्ती अपहरण करने में प्रकाश सहित चार लोग अशोक मुखिया, सुरेन मुखिया व गुलटेन मुखिया का नाम बताया । मामला के अनुसंधानकर्ता दिनेश सिंह ने बताया कि लड़की के परिजन लड़की को दिल्ली से साथ लाने के क्रम में सिंहेश्वर मंदिर में पूजा करने लगे । इसी बीच गुप्त सूचना मिली कि लड़की मंदिर में है. त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़की सहित लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया । 

दोनों पक्षों ने बताया कि उनलोगों में पूर्व से जमीनी विवाद चल रहा है । जमीनी विवाद के कारण ही लड़की के अपहरण की साजिस रचने की आशंका जतायी गई । वहीं प्रभारी थानाध्यक्ष राम निवास चौधरी ने बताया कि लड़की की मां के आवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया गया था । कार्रवाई करते हुए लड़की और लड़के को हिरासत में लिया गया । दोनों को 164 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत बयान के लिए कोर्ट भेज दिया गया ।

अपहृता नाबालिग लड़की को पुलिस ने किया बरामद अपहृता नाबालिग लड़की को पुलिस ने किया बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.