गोशाला की जमीन को कराया जाएगा अतिक्रमणमुक्त: गोपाष्टमी मेला में पशुपालकों की उमड़ी भीड़

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित श्रीशंकर गौशाला में गोपाष्टमी के अवसर पर प्रतिवर्ष आयोजित होनेवाली दो दिवसीय मेला का उदघाटन एसडीएम उदाकिशुनगंज जेड हसन नें फीता काटकर किया। 


उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होनें कहा की गोशाला कमेटी का निये सिरे से विस्तार और इसके 64 एकड़ जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त करा कर पुरैनी का श्रीशंकर गौशाला को जिले में आदर्श गौशाला बनाया जाएगा। साथ ही अनुमंडल स्तर के लावारिश व अन्य पशुओं को पुरैनी गौशाला में संरक्षण दिया जाएगा।

  गोपाष्टमी के अवसर पर गौशाला परिसर में दर्जनों पशुपालक अपनी पशुओं को लेकर प्रदर्शनी में शामिल हुए। पशुपालकों द्वारा लाए गए उन्नत नस्ल के गाय व बैल को सूचीबद्ध कर पशुपालकों को आकर्षक पुरस्कार प्रदान कर उसे सम्मानित किया गया। श्रीशंकर गौशाला के सचिव अर्जुन अग्रवाल नें पुरैनी, उदाकिशुनगंज, आलमनगर और पूर्णिया जिले के कुछ ईलाकों में गौशाला कमेटी का 64 एकड़ जमीन है। सभी जमीन को अतिक्रमतणकारियों से मुक्त कराने और गौशाला कमेटी का कायाकल्प करने के लिए एसडीएम श्री हसन से आग्रह किया। 

लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम श्री हसन ने कहा कि गौशाला कमेटी की जितनी  भी जमीन है उसे हर हाल में अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि टैक्नालाॅजी के युग में देषी नस्ल के गायों का गौशाला में पालन-पोषण करना अनुकरनीय है। उन्होंने गौशाला कमेटी के सचिव अर्जुन अग्रवाल से कहा कि गौशाला कमेटी के नाम से प्रवेश द्वार पर आकर्शक बोर्ड लगाया जाए। वही इस मौके पर देशी गाय पालने वाले केशो सिंह को प्रथम, ब्रह्मदेव मेहता को द्वितीय एवं संजय शर्मा को तृतीय,बैल पालने वाले योगेन्द्र ठाकुर को प्रथम एवं लड्डू ठाकुर को द्वितीय एवं जगदीश ठाकुर को तृतीय तथा बाछी पालने वाले रंजीत सहनी को प्रथम,इंदल कुमार को द्वितीय एवं राजेश कुमार को तृतीय पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बिरेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत, आनंद जैन, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, पुष्परंजन राय, सरपंच उमेश सहनी, उपप्रमुख मो. गुलजार, संजय सहनी, गौरव राय, विलाश शर्मा, मनोज कुमार सिंह, धर्मेन्द्र यादव, निर्मल ठाकुर, नारायण चौधरी, मो. जुबेर, प्रमोद अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, पवन झा, विवेक कुमार व अन्य मौजूद थे।
गोशाला की जमीन को कराया जाएगा अतिक्रमणमुक्त: गोपाष्टमी मेला में पशुपालकों की उमड़ी भीड़ गोशाला की जमीन को कराया जाएगा अतिक्रमणमुक्त: गोपाष्टमी मेला में पशुपालकों की उमड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.