एकतरफा प्यार में बहन के शादीशुदा देवर ने किया शादीशुदा युवती का अपहरण: चलाई अंधाधुंध गोलियाँ

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र में गुरूवार की देर रात्रि करीब 11:30 बजे हथियार से लैस आधा दर्जन से अधिक अपराधियों ने पुरैनी थानाक्षेत्र के कुरसंडी पंचायत के वासुदेवपुर गांव में जमकर गोलीबारी करते हुए एक शादीशुदा युवती का अपहरण कर ले गए.


जबकि गोलीबारी के दौरान युवती की मां बहन और भाई को गोली मारी जिसमें सभी जख्मी होकर इलाजरत है। इस दौरान अपराधियों ने गांव में अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे ग्रामीण दहशतजदा हो गये और अपराधी घटना को सरेआम अंजाम देकर युवती का अपहरण कर साथ ले गये। 
घटना के बाबत स्थानीय ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार के देर रात्रि करीब साढे ग्यारह बजे आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद अपराधी नहर के रास्ते पैदल गांव मे घुसे और जमकर गोलीबारी करने लगे. ग्रामीण दहशतजदा हो गये और इधर अपराधियों ने नंदन ठाकुर के घर में घुसकर नंदन ठाकुर की शादीशुदा पुत्री सुलजन कुमारी, जिसकी शादी एक माह पूर्व मे हुई थी, उसे घर से खीचकर ले जाने लगे. विरोध करने पर अपराधियों ने युवती की  मां पर गोली चला दी. गोली युवती की मां रुणा देवी के बांह मे लगी और वह घायल होकर गिर गई. फिर अपराधियो ने एक गोली युवती के छोटी बहन के सीने पर मार दी जिसमे 8 वर्षीया अंशु कुमारी जख्मी हो गयी और फिर एक गोली 12 वर्षीय भाई को मारी जो गोली उसके बांह में लगी. अपराधी लडकी को घसीटकर ले जाने लगे. विरोध करने पर युवती को खम्भे से पटककर घायल कर दिया, फिर गांव मे दर्जनो राउंड गोलीबारी कर नहर के रास्ते पैदल ही भाग निकले। 

घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुरैनी पुलिस को जबतक दी गयी और जबतक पुरैनी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची अपराधी घटना को अंजाम देकर निकल पड़े थे। आनन फानन मे देर रात्रि में सभी घायल को पुरैनी पीएचसी लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को भागलपुर स्थित मायागंज अस्पताल भेज दिया गया, जहां अपहृत युवती की घायल मां और भाई ईलाजरत है और फिलहाल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. वहीँ गोलीबारी में लगी युवती की 8 वर्षीया बहन जिसके सीने मे गोली लगी वह पटना रेफर है और इलाजरत है, जिसकी स्थिति नाजुक बतायी जा रही है। वहीं घटना स्थल से जिन्दा कारतूस सहित खोखा व एक पिलेट एवं एक मोबाइल भी बरामद हुआ है। 

घटना के बाबत गांव में चर्चा थी कि उक्त अपहृत लड़की से उसकी बड़ी बहन का शादीशुदा देवर एकतरफा प्रेम करता था. मामले को लेकर कुछ माह पूर्व भी दोनों में कहासुनी की बात हुई थी. लड़की के पिता नंदन ठाकुर ने अपनी पुत्री सुलजन कुमारी का एक माह पूर्व सहरसा जिले मे करवाया था और शादी में हुए कर्ज को चुकाने पिता फिलहाल पंजाब मे मजदूरी करने गया है। 

वही घटना के बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने बताया कि अपहृत युवती के मां का फर्द बयान मायागंज अस्पताल मे लिया गया. मां द्वारा दिये गये फर्द बयान के आधार पर घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी मे पुलिस जुट गयी है। जिसमें से घटना को अंजाम देने वाले मधेपुरा जिले के ग्वालपाड़ा थानाक्षेत्र के सुभाष ठाकुर के पिता ढुनमुन ठाकुर एवं अन्य दो जिसमें एक ग्वालपाड़ा निवासी मुन्ना मियाँ एवं ग्वालपाड़ा थानाक्षेत्र के शाहपुर फुलवरिया निवासी पवन मंडल की गिरफ्तारी कर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले मे संलिप्त सभी अपराधी गिरफ्तार कर लिये जाऐंगे।

बहरहाल देर रात गांव में घुसकर सरेआम गोलीबारी कर घंटो तांडव मचाकर युवती का अपहरण कर पैदल अपराधियों का भाग जाना पुरैनी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहा है। ग्रामीणों ने पुरैनी पुलिस पर शिथिलता बरतने का आरोप लगाया है जबकि थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना तब दी गयी जब सभी घायल को लेकर पुरैनी पीएचसी लेकर आए।
एकतरफा प्यार में बहन के शादीशुदा देवर ने किया शादीशुदा युवती का अपहरण: चलाई अंधाधुंध गोलियाँ एकतरफा प्यार में बहन के शादीशुदा देवर ने किया शादीशुदा युवती का अपहरण: चलाई अंधाधुंध गोलियाँ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.