छात्र राजद व जाप कार्यकर्ताओं के हंगामे पर 20 नामजद एवं 50 अज्ञात पर प्राथमिकी, चार गिरफ्तार

सुपौल के लोहियानगर चौक पर छात्र राजद व जाप कार्यकर्ताओं द्वारा किये गये हंगामे व तोड़फोड़ की घटना को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है.


इस मामले में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें कुल 20 नामजद एवं 50 अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस के द्वारा की गयी कार्रवाई में चार नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

 शेष अन्य की गिरफ्तारी हेतु कार्रवाई की जा रही है. यह बातें जिलाधिकारी बैद्यनाथ यादव एवं एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बुधवार को समाहरणालय स्थित जिलाधिकारी वेश्म में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बतायी. डीएम व एसपी ने बताया कि युवा छात्र राजद एवं जाप के करीब 50-60 कार्यकर्ता लोहिया नगर चौक पर तख्ती-बैनर लेकर कोसी प्रमंडल में एम्स की स्थापना के लिये प्रदर्शन कर रहे थे. सदर एसडीओ एवं एसडीपीओ द्वारा स्थल पर पहुंच कर वार्ता की गयी एवं उनके प्रतिनिधि मंडल द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. फिर भी युवा राजद व जाप कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री के काफिले के गुजरने के समय बैनर-पोस्टर दिखाने की संभावना के मद्देनजर वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी. सीएम का काफिला सुरक्षित रूप से गंतव्य की ओर प्रस्थान कर गया. 

काफिला गुजरने के कुछ देर बाद रूके ट्रैफिक को छोड़े जाने के कारण रैली में जाने वाली गाड़ियों का शहर में दबाव बढ़ा. जिसका लाभ उठाते हुए पूर्व में विरोध प्रदर्शन करने में असफल रहे छात्र राजद व जाप कार्यकर्ता गाड़ियों पर पत्थर बरसाने लगे. जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गये. पुलिस द्वारा स्थल पर पहुंच कर उपद्रवियों को खदेरा गया. जिसमें तीन पुलिस कर्मी को भी मामूली चोटें आयी. उपद्रवियों ने पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया. वरीय पदाधिकारी एवं पर्याप्त पुलिस बल द्वारा वहां पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया गया. डीएम एवं एसपी ने बताया कि घटना में एक पत्रकार को भी हल्की चोट आयी है. पत्रकारों द्वारा पुलिस पर लाठी चलाने का आरोप लगाया गया है. मामले की जांच की जा रही है. दोषी पाए जाने पर पुलिस कर्मी के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी. 

अधिकारी द्वय ने बताया कि विधि-व्यवस्था को देखते हुए शहर के संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. सभी मार्गों पर गश्ती की व्यवस्था की गयी है. स्थिति पर नजर रखी जा रही है. इस अवसर पर एएसपी जितेंद्र कुमार, सदर एसडीएम कयुम अंसारी, एसडीपीओ विद्यासागर भी मौजूद थे. 
(नि. सं.)
छात्र राजद व जाप कार्यकर्ताओं के हंगामे पर 20 नामजद एवं 50 अज्ञात पर प्राथमिकी, चार गिरफ्तार छात्र राजद व जाप कार्यकर्ताओं के हंगामे पर 20 नामजद एवं 50 अज्ञात पर प्राथमिकी, चार गिरफ्तार  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.