चेकिंग में 150 बाइक जब्त: 60 बाइक सवारों से किया गया जुर्माना वसूल कर

मधेपुरा एसपी के आदेश पर शनिवार को मधेपुरा जिला मुख्यालय के सदर थाना के पास कमांडो दस्ता ने बाइक चेकिंग कर 150 बाइक जब्त किया. जब्त बाइक में ट्रिपल लोडिंग और बिना कागजात के बाइक शामिल थे. लगातार बाइक चेकिंग से शहर में हड़कंप मच गया है.


मालूम हो कि एसपी संजय कुमार ने खासकर ट्रिपल लोडिंग और रेस ड्राइवरी करने वाले के खिलाफ अभियान तेज करने का आदेश सभी थानाध्यक्ष को दिया है. वैसे जिला मुख्यालय में यह जिम्मेदारी कमांडो दस्ता को दी गई है.

एसपी के आदेश पर कमांडो हेड विपिन के नेतृत्व में शहर के विभिन्न चौक-चौराहे पर नित्य दिन बाइक चेकिंग किया जा रहा है. शुक्रवार को विभिन्न चौक पर ट्रिपल बाइक सहित बिना कागजात के तीन दर्जन से अधिक बाइक को जब्त किया, जिन्हे जुर्माना वसूल करने के बाद छोड़ दिया गया. शनिवार को कमांडो दस्ता ने दिन भर विभिन्न चौकों पर बाइक चेकिंग कर 150 बाइक को जब्त किया है. संध्या मे थाना गेट पर चल रही बाइक चेकिंग से हड़कम्प मच गया. बिना कागजात और ट्रिपल लोडिंग वाले बाइक चालक गली-मोहल्ला हो कर भाग खड़े हुए. एक साथ 150 बाइक जब्त होने से थाना में भारी भीड़ जमा हो गई.

वहीं कमांडो हेड विपिन ने बताया कि जब्त 150 बाइक में से ट्रिपल लोडिंग, बिना इंश्योरेंस, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के 60 बाइक से जुर्माना वसूल कर छोड़ा गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा बार-बार अनुरोध किया जा रहा है कि बाइक चालक ट्रिपल लोडिंग न करें, साथ ही हेल्मेट सहित ड्राइविंग लाइसेंस लेकर चले लेकिन पुलिस के अनुरोध को बाइक चालक अनसुनी कर रहे हैं.

उन्होंने ऐसे बाइक चालकों से आह्वान किया कि पूजा के अवसर पर बाजारों में श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है ऐसी स्थिति मे रेस ड्राइवरी न करें. उन्होने कहा कि रविवार से रेस ड्राइवर और ट्रिपल लोडिंग के खिलाफ अभियान और तेज किया जायेगा.
चेकिंग में 150 बाइक जब्त: 60 बाइक सवारों से किया गया जुर्माना वसूल कर चेकिंग में 150 बाइक जब्त: 60 बाइक सवारों से  किया गया जुर्माना वसूल कर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.