सुपौल-सिंहेश्वर मुख्य पथ पर अनिश्चितकालीन बस हड़ताल से यात्री परेशान

मधेपुरा के गम्हरिया में अनिश्चितकालीन बस हड़ताल से यात्री पूरी तरह परेशान, सुपौल-सिंहेश्वर मुख्य पथ पर बीते 2 दिनों से बस मालिकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 


मिली जानकारी के अनुसार कोसी बस अंश एसोसिएशन जिला इकाई सुपौल के सभी बस मालिकों के द्वारा परिचालन बंद कर दिया गया है. बस मालिकों ने बताया कि सुपौल में मनमाने तरीके से बैरियर वसूली किया जाता है, जबकि सरकारी रेट बड़ा वाहन का ₹10 तय किया गया है वहीं छोटे वाहन का आठ रुपए तय किया गया है, मगर ठेकेदार के द्वारा इसके बदले ₹50 और वसूल किया जाता है. वाहन मालिकों ने बताया कि इस बात की जानकारी 3 महीने पूर्व सुपौल जिला पदाधिकारी को लिखित रूप से आ गया था मगर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

बाद में दोबारा जिला पदाधिकारी एवं नगर परिषद के कार्यपालक अभियंता को इस संबंध में सूचना दिया गया कि 11 अक्टूबर को 11:00 बजे नगर परिषद परिसर में बैठक बुलाया गया और बैठक में वार्तालाप होने के बाद जैसे ही हम लोग गेट के बाहर निकले कि हम लोगों के साथ ठेकेदार के द्वारा मारपीट किया गया. हम लोग इस ठेकेदार के रहते हुए परिचालन नहीं करेंगे. इस बावत मोटर वाहन मालिकों ने बताया कि जब तक संवेदक को नहीं हटाया जाएगा तब तक परिचालन शुरू नहीं करेंगे. अगर इससे भी नहीं होगा तो प्रमंडल स्तर पर परिचालन बंद करेंगे. 

मालूम हो कि यात्रियों को परिचालन बंद होने से काफी परेशानी होती है. हजारों यात्रियों को पैदल सफर करना पड़ता है. प्रशासन के विभाग के द्वारा कुंभकरण की नींद सोई हुई है. आगामी दुर्गा पूजा को लेकर यात्रियों में काफी आना-जाना लगा रहता है. इस बावत परेशान यात्री राजीव भगत ने बताया कि पूर्णिया जाने के लिए यहां से सुबह में 5:00 बजे गाड़ी मिल जाती थी मगर अब उस के लिए  मधेपुरा जाना पड़ता है. दरभंगा की ओर जाने वाले विनोद कुमार ने बताया कि सुबह में 4:00 बजे दरभंगा की ओर जाने वाली बस मिल जाती थी मगर इसके लिए परेशान होकर सरायगढ़ भपटियाही जाना पड़ता है. प्रवीण कुमार ने बताया कि भागलपुर की ओर जाने के लिए सुबह में 6:00 बजे सुपौल से मुंद्रिका ट्रैवल्स चलती थी, इसके परिचालन बंद होने के कारण मधेपुरा जाकर दूसरी गाड़ी से यात्रा करना पड़ता है.

मौके पर अध्यक्ष शिव कुमार यादव, सचिव मुरारी सिंह, श्रवण कुमार और मुकेश सिंह उपस्थित थे.
सुपौल-सिंहेश्वर मुख्य पथ पर अनिश्चितकालीन बस हड़ताल से यात्री परेशान सुपौल-सिंहेश्वर मुख्य पथ पर अनिश्चितकालीन बस हड़ताल से यात्री परेशान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.