भतखोरा में नवरात्रि के अवसर पर मंत्री डॉ. रमेश ऋषिदेव ने किया भव्य मेले का उद्घाटन

नवरात्रि के चौथे दिन मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भतखोरा बाजार स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर परिसर में उतर प्रदेश के मथुरा वृन्दावन से आये कलाकारों ने कृष्ण लीला कार्यक्रम की भव्य प्रस्तुति दी. 


मधेपुरा में बिहार सरकार के अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री डॉ.रमेश ऋषिदेव ने किया मेले का दीप प्रज्वलित कर भव्य उद्घाटन किया.

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि खासकर मेला आपसी भाईचारा और मिल्लत का एक पैगाम देता है. मेला के आयोजन से जहाँ आपसी भाईचारा कायम होता है वहीं समाज में सामाजिक वातावरण भी हमेशा कायम रहता है. इस दौरान स्थानीय मेला कमिटी के सदस्यों ने मंत्री को माला पहनाकर भव्य स्वागत भी किया. 
नवरात्रि के चौथे दिन जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भतखोरा बाजार स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर परिसर में उतर प्रदेश के मथुरा वृन्दावन से आये कलाकारों ने कृष्ण लीला कार्यक्रम की भव्य प्रस्तुति दी. यह कार्यक्रम सात दिनों तक लगातार चलेगी, इस कार्यक्रम का बिहार सरकार के मंत्री ने दीप प्रज्वलित कर भव्य उद्घाटन किया. कार्यक्रम के दौरान स्थानीय बीडीओ ललन कुमार चौधरी और थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार मौजूद थे.

बता दें कि आयोजित मेला में उत्तर प्रदेश के मथुरा, वृन्दावन से पहुंचे कलाकारों ने कृष्ण लीला और रास लीला कार्यक्रम का भव्य मंचन प्रस्तुत कर स्थानीय दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. पूरे रात माता के श्रद्धालु समेत सैकड़ों दर्शकों ने आयोजित कृष्ण लीला कार्यक्रम का लुत्फ उठाया. वहीं भव्य भक्तिमय कार्यक्रम को लेकर भतखोरा बाजार समेत आस-पास के पूरे इलाके भी भक्तिमय माहौल में तब्दील हो गया. यहाँ की खासियत तो ये है कि क्या हिन्दू और क्या मुस्लिम सभी एक साथ मिलकर दुर्गा-पूजा हो या मोहर्रम का मेला हो, शांति पूर्ण तरीके से मनाते हैं. 

साफ तौर पर कहा जा सकता है कि गंगा जमनी तहजीब का एक मिसाल कायम करता है मुरलीगंज का भतखोरा बाजार. मेला कार्यक्रम उद्घाटन के बाद बिहार सरकार के मंत्री ने स्थानीय मेला कमिटी सदस्यों के अलावे मधेपुरा समेत पूरे बिहार वासी को दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मेला भाईचारा का एक पैगाम देता है मैं मधेपुरा समेत बिहारवासी से अपील करता हूँ कि सूबे में आपसी भाईचारा बना रहे.

वहीं मंच संचालनकर्ता भाकपा नेता प्रमोद प्रभाकर, प्रो० प्रेम लाल मंडल, राजद के अतिपिछड़ा जिलाध्यक्ष गोशाई ठाकुर, मेला कमिटी के सचिव अनिल कुमार सिंह, सुधीर कुमार सिंह, प्रमोद गुप्ता, राजेश कुमार, संतोष कुमार, भाजपा नेता महेंद्र कुमार गब्बर, पैक्स अध्यक्ष विनोद कुमार, मुख्य अतिथि बीडीओ ललन कुमार चौधरी, थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार के अलावे उद्घाटनकर्ता डॉ. रमेश ऋषिदेव मंत्री बिहार सरकार, व्यापार संघ के अशोक चौधरी, नरेश पासवान, जदयू जिलाध्यक्ष डॉ. बिजेंद्र यादव, सेवा निवृत्त शिक्षक राजेश्वर यादव, त्रिवेणी यादव आदि दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.
भतखोरा में नवरात्रि के अवसर पर मंत्री डॉ. रमेश ऋषिदेव ने किया भव्य मेले का उद्घाटन भतखोरा में नवरात्रि के अवसर पर मंत्री डॉ. रमेश ऋषिदेव ने किया भव्य मेले का उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.