कल से जारी विरोध के बाद मधेपुरा में हो रहे डांडिया महोत्सव को दूसरे दिन कराया बंद

मधेपुरा में हो रहे दो दिवसीय डांडिया महोत्सव के पहले दिन कई युवाओं द्वारा कल के विरोध को देखते हुए प्रशासन द्वारा डांडिया महोत्सव को दूसरे दिन के कार्यक्रम से पहले स्थगित करवा दिया गया.


गुजरात में बिहारियों के साथ हो रहे अत्याचार से आहत मधेपुरा में गुजराती नृत्य कला डांडिया के खिलाफ बिहार प्रेमी नामक संगठन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने बताया कि उनकी मांग और कड़े विरोध को देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने डांडया आयोजन को स्थगित कर दिया. उन्होंने अपने आदेश में आयोजकों को डांडिया प्रोग्राम को रद्द करने का आदेश दिया. 

विरोध कर रहे युवाओं का नेतृत्व कर रहे लेनिन कुमार कहा कि विरोध के मद्देनजर मधेपुरा में डांडिया का स्थगित होना सिर्फ उनलोगों की नहीं बल्कि बिहार से प्रेम करने वाले सभी बिहारियों की नैतिक जीत हुई है. गुजरात में बिहारियों के साथ हुए दुर्व्यवहार से जहाँ एक तरफ बिहार को चाहने वालों की भावना आहत हुई है वहीँ दूसरी तरफ बिहार की एक से बढ़कर एक कलाओं को छोड़ गुजरात की नृत्य कला को बिहार में प्रोत्साहित किया जाना आम बिहारियों की भावना को चोट पहुंचाना था. यही वजह थी कि हमलोगों ने इसका विरोध किया था. उन्होंने इसमें शामिल होने वाले प्रिंस गौतम, विकास यादव, राणा यादव, मुकुल यादव, सोनू यादव, जयकांत कुमार, जपानी यादव, नन्हे, राहुल, पीयूष, सुमन सौरव, मन्नू महाराज, ऋषिकेष,माधव को अपने तरफ से बधाई दी.

दूसरी तरफ डांडिया महोत्सव के आयोजकों ने डांडिया को स्थगित करवाने पर कहा कि गुजरात में बिहारियों को प्रशासन सुरक्षा नहीं दे पाई, और मधेपुरा में विरोध करने वाले युवाओं के आगे प्रशासन ने घुटने टेक कर श्रीकृष्ण सेना के डांडिया महोत्सव को दूसरे दिन आग्रह करके स्थगित करवाना ओछी मानसिकता का परिचायक है। 
कल से जारी विरोध के बाद मधेपुरा में हो रहे डांडिया महोत्सव को दूसरे दिन कराया बंद कल से जारी विरोध के बाद मधेपुरा में हो रहे डांडिया महोत्सव को दूसरे दिन कराया बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.