मधेपुरा में ट्रिपल बाइक सवार समेत विभिन्न तरीके से लिखे नम्बर प्लेट और बिना नम्बर के बाइक चालकों पर आफत: 50 बाइक जब्त

मधेपुरा में ट्रिपल बाइक सवार के लिए एक बुरी खबर है, अगर ट्रिपल सवार हो कर बाइक पर चल रहे हैं तो सावधान हो जाइए अन्यथा जुर्माना के साथ-साथ बाइक जब्त हो सकती है. 


अभियान शुरू होते ही ट्रिपल बाइक सवारों में हड़कंप मच गया. एसपी संजय कुमार ने मंगलवार को कमांडो दस्ता को सख्त आदेश दिया कि ट्रिपल सवार को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और रेस ड्राइवर, तेज हॉर्न, असाधारण नम्बर प्लेट और सुबह में असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने का आदेश दिया.

फिर क्या था, तत्काल कमांडो दश्ता ने शहर के विभिन्न चौक पर ट्रिपल बाइक सवार के खिलाफ अभियान तेज करते हुए कमांडो हेड विपिन के नेतृत्व में शहर के विभिन्न चौक पर शुरू कर 30 ट्रिपल सवार बाइक जब्त किया जबकि विभिन्न तरीके से लिखे नम्बर प्लेट और बिना नम्बर के 20 बाइक को जब्त किया है. जब्त बाइक से जुर्माना वसूल करने की कार्रवाई शुरू की गयी है.

कमांडो द्वारा अभियान शुरू करने पर बाइक सवारों में हड़कंप मच गया. कई बाइक चालक पुलिस जांच देख कर भाग खड़े हुए और कुछ को कमांडो ने खदेड़ कर पकड़ा और बाइक जब्त कर लिया. पुलिस के उच्चधिकारियों को सूचना मिल रही थी कि शहर मे ट्रिपल बाइक सवार के साथ-साथ बिना नम्बर की बाइक और नम्बर प्लेट लिखने के सरकारी मापदंड के विरूद्ध बाइक चालक मनमाने तरीके से नम्बर प्लेट लगाकर बाइक चला रहे हैं, साथ ही कुछ युवक शहर मे निर्धारित बाइक की गति का उल्लंघन कर रेस ड्राइवरी करते हैं जिससे दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है. और कुछ मनचले युवक भिन्न-भिन्न तरीके के हॉर्न लगा रखा है जिससे आम लोग ध्वनी से प्रभावित हो रहे हैं. इसी को लेकर एसपी ने कड़ा कदम उठाया है.

मालूम हो कि इस अभियान ने खास कर पुलिस की परेशानी बढ़ा दी है. बाइक जब्ती के बाद थानाध्यक्ष को बाइक छोड़ने के लिए मोबाइल की घंटी बजनी शुरू हो गयी है.
मधेपुरा में ट्रिपल बाइक सवार समेत विभिन्न तरीके से लिखे नम्बर प्लेट और बिना नम्बर के बाइक चालकों पर आफत: 50 बाइक जब्त मधेपुरा में ट्रिपल बाइक सवार समेत विभिन्न तरीके से लिखे नम्बर प्लेट और बिना नम्बर के बाइक चालकों पर आफत: 50 बाइक जब्त  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.