कविता, क्विज और ग्रुप डिस्कशन से लेकर पुरस्कार वितरण तक: गाँधी जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित

नेहरु युवा केंद्र के द्वारा समिधा ग्रुप प्रांगण में 150वीं गाँधी जयंती मनाई गयी. इस अवसर पर कई प्रतियोगिताएं तथा कार्यक्रम आयोजित किये गए.


नेहरु युवा केंद्र के समन्वयक अजय गुप्ता की अध्यक्षता में मुख्य अतिथि हरिहर साह महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बी. एन. विवेका, पूर्व वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष स्वदेश कुमार, राकेश सिंह और सरोज कुमार ने दीप प्रज्वल्लित कर प्रोग्राम का विधिवत उद्घाटन किया.

प्राचार्य डॉ. बी. एन. विवेका ने अपने संबोधन में कहा कि आज के परिवेश मे गाँधी जयंती के अवसर पर हमें वातावरण स्वच्छता के साथ-साथ मानसिक स्वच्छता को भी अपनाने की जरुरत हैं. हमारी सामाजिकता की भावना का दृष्टिकोण सिकुड़ रहा है जिसे फ़ैलाने की जरुरत है. साथ ही उन्होंने क्रांतिकारी और समसामयिक कविता का भी पाठ किया.

पत्रकार सरोज कुमार ने गाँधी के देश मे मॉब लिंचिंग पर व्यंगात्मक कविता की प्रस्तुति दी. ध्यानी यादव ने गाँधी विचार को अपनाते हुए आधुनिकता के परिवेश में शिक्षा पर जोर दिए. भाजपा अध्यक्ष स्वदेश कुमार ने कहा कि गाँधीजी के सपनों के आधार पर आज पूरा देश स्वच्छता की ओर लगातार आगे बढ़ रहा है. राकेश सिंह ने कहा कि गाँधी जयंती के अवसर पर युवाओं में उनके आदर्शों को अपनाने की हिम्मत होनी चाहिए और उनके आदर्श का सही सम्मान शिक्षा के बिना संभव नहीं है.

समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शांडिल्य के नेतृत्व मे गाँधी जयंती के अवसर पर कविता पाठ, ग्रुप डिस्कसन और क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. जिसमें कविता पाठ में प्रथम पल्लवी कुमारी, द्वितीय गौरव कुमार, तृतीय अंकिता कुमारी रही. ग्रुप डिस्कसन मे प्रथम प्रियंका कुमारी, द्वितीय प्रिया चौधरी, तृतीय विवेक कुमार रहे. क्विज प्रतियोगिता में प्रथम पल्लवी कुमारी, द्वितीय विजय कुमार, तृतीय मुन्नी कुमारी रही. वहीं मंच संचालन पूजा कुमारी ने किया. 

हिंदी दिवस के अवसर पर निबंध प्रतियोगिता में प्रथम आये प्रिया चौधरी को नगद 2000, द्वितीय धीरज कुमार को नगद 1000 और तृतीय श्रुति कुमारी को नगद 500 रूपए प्रदान किया गया. 

आयोजन को सफल बनाने में एस.एफ़.आई के सारंग तनय, श्रीकांत कुमार, प्रभात कुमार मिस्टर, सुनीत साना, गरिमा कुमारी, मनीष कुमार, सोनू कुमार यादव, गुंजन झा का सहित नेहरु युवा केंद्र के सभी सदस्यों का अहम् योगदान रहा.   
(नि. सं.)  

कविता, क्विज और ग्रुप डिस्कशन से लेकर पुरस्कार वितरण तक: गाँधी जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित कविता, क्विज और ग्रुप डिस्कशन से लेकर पुरस्कार वितरण तक: गाँधी जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.