ऑटो चालक के मनमाने किराए को लेकर लोगों में आक्रोश

मधेपुरा के सिंहेश्वर में ऑटो चालकों ने बिना किसी सूचना के जबरन सवारियों से 15 रूपया लेने के बावत लोगों में आक्रोश पनप रहा है, जबकि संघ ने किराया बढ़ाने की बात से इंकार किया है.


मिली जानकारी के अनुसार डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के कारण शनिवार को अचानक ही ऑटो चालकों ने ऑटो का परिचालन बंद कर दिया था, लेकिन संघ के अध्यक्ष मो. आशिफ के समझाने और ये कहने कि 05 अक्टूबर को बैठक कर भाड़ा बढ़ाने का निर्णय लिया जायेगा, के बाद सर्व सम्मति से इस निर्णय को माना गया और ऑटो का परिचालन शुरू हुआ. लेकिन सोमवार को कई ऑटो चालकों ने सवारी बैठा कर गंतव्य तक पहुंचाने के बाद उससे 15 रूपया वसूला. जिसका सबसे ज्यादा असर सुबह ऑटो से कोचिंग के लिए मधेपुरा जाने वाले छात्रों को हुआ. जिसको की अभिभावक से गिन कर भाड़ा मिलता है.

इस बावत सिंहेश्वर की रीतु भारती ने बताया कि हम दो बहनें मधेपुरा पढ़ने ऑटो से जाते हैं. पिता भाड़े का 40 रूपये ही दिए थे. मधेपुरा पहुंचने पर ऑटो वाले ने जबरन 15 रुपया के दर से 30 रूपया ले लिया. मेरा सिंहेश्वर मेन रोड पर घर था तो रोकने पर घर से पैसा लेकर वापसी का भी 30 रुपया दिया. वहीं मेरी सहेली प्रिया रामपट्टी से आकर पढ़ने जाती है, लौटती में उसके पास मात्र 5 रूपया बचा था. इस तरह की परेशानी कई लोगों को हुई.
डंडारी के अंकित कुमार ने बताया कि यह ऑटो वालों की मनमानी है. प्रशासन इस की जांच कर मनमानी करने वाले ऑटो चालकों पर उचित कार्रवाई करेगी. हालांकि 15 रुपया लेने की बात तो ऑटो चालकों ने मानी लेकिन कैमरे पर बोलने से इंकार कर दिया. ऑटो संघ के जिला महासचिव अमित कुमार ने बताया कि ऑल इंडिया मोटर फेडरेशन की ओर से 01 अक्टूबर से किराए में संशोधन किया गया है. हम लोग भी किराया बढ़ाने के लिए 05 अक्टूबर को बैठक के बाद निर्णय लेंगे. संघ के प्रखंड अध्यक्ष मो. आशिफ ने बताया कि 5 अक्टूबर की बैठक के बाद मोटर अधिनियम के अनुसार किराया में वृद्धि किया जायेगा.
ऑटो चालक के मनमाने किराए को लेकर लोगों में आक्रोश ऑटो चालक के मनमाने किराए को लेकर लोगों में आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.