सुनियोजित तरीके से रेकी कर एसबीआई सिंहेश्वर में हुई चोरी

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में रेकी कर चोरी करने के नये फार्मूले का शिकार एसबीआई बैंक सिंहेश्वर हुआ ।

जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर के भारतीय स्टेट बैंक में रविवार की रात में बैंक के पीछे के खिड़की का ग्रिल काट कर चोर घुसे और लगभग ढाई घंटे तक आराम से बैंक के 9 ताले को तोड़ कर 3 लाख 26 हजार के पुराने नोट पर हाथ साफ कर दिया । पता चलता है कि चोर ने पूरे बैंक में धमाचौकरी मचाया है । लगता है जैसे वे हर जगह से भली भांति परिचित हो । रविवार की रात 12 बज कर 6 मिनट से  2 बज कर 44 मिनट तक चोर बैंक में रहा ।

कटर से काटा लॉकर रूम का दरवाजा 

एसबीआई सिंहेश्वर में चोर अपने साथ लोहे को काटने वाला कटर लेकर गया था । यही नहीं उसने बैंक के बोर्ड से बिजली का इस्तेमाल कर लॉकर रूम  के दरवाजे को काटा और लाकर रुम के अंदर वाले कमरे गया । जहाँ कटर से स्ट्रांग रूम के दरवाजे के क्लेंप को काट कर गिरा दिया । लेकिन भारी भरकम दरवाजा रहने के कारण अकेला खोल नहीं सका । इस  दौरान उसने बैंक के भीतर मजे से घूम-घूम कर अलग-अलग कमरों के 9 ताले तोड़े । घटना और बड़ी हो जाती पर 6 माह पहले ही गोल्ड रखने के लिए विशेष बोल्ट मंगाया गया था, अन्यथा बैंक को करोड़ों की चपत और लग सकती थी । 

इस बाबत बैंक मैनेजर ने बताया कि रिजर्व बैंक भेजने के लिए 32 हजार 600 कटा फटा 10 के नोट का बंडल था जो ले गया । वही प्रभारी थानाध्यक्ष अनिल कुमार मल्लिक ने बताया कि सुचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे सीसीटीवी फुटेज से कई तरह के साक्ष्य मिले हैं । सिर्फ कटे फटे नोट ही ले गया है । जल्द ही अपराधी सलाखों के पीछे होगा ।
सुनियोजित तरीके से रेकी कर एसबीआई सिंहेश्वर में हुई चोरी सुनियोजित तरीके से रेकी कर एसबीआई सिंहेश्वर में हुई चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 18, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.