लगभग सवा लाख श्रृद्धालुओं ने किया बाबा सिंहेश्वर नाथ का जलाभिषेक

 मधेपुरा के बाबा नगरी सिंहेश्वर में सवा लाख श्रद्धालुओं ने भादो के दूसरे रविवार को बाबा सिंहेश्वर नाथ का जलाभिषेक किया. 


भादो के मकर को लेकर शनिवार की रात से ही श्रद्धालुओं की भीड़ बाबा भोलेनाथ के दर्शन और पूजन के लिए पहुंचने लगी. भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने रविवार को सुबह 5 बजे ही गर्भगृह का द्वार खोल दिया. द्वार खुलते ही श्रृद्धालुओं की भारी भीड़ बाबा भोलेनाथ के जयकारे के साथ जलाभिषेक के लिए मंदिर में पहुंचने लगी. हालांकि सुबह की जबरदस्त भीड़ 9 बजे हल्की हुई, लेकिन 10 बजे के बाद भीड़ को संभालना मुश्किल हो गया. श्रद्धालुओं की कतार नियंत्रण कक्ष के पास नाग गेट तक पहुंच गया. 4 बजते-बजते उमस और गर्मी पर मौसम ने बारिश की फुहार से राहत दी लेकिन श्रद्धालुओं की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही थी. 

मंदिर परिसर में श्रृद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद थी लेकिन अचानक उमड़ी भीड़ के कारण सब अस्त व्यस्त हो गया. जबकि सिंहेश्वर मंदिर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात था. 

भगैत गाते श्रृद्धालु पहुंच रहे थे मंदिर. श्रृद्धालुओं का कई दल ठेला पर बैटरी रख लाउडस्पीकर पर नाचते-गाते बाबा के धुन में मग्न हो देवाधिदेव महादेव की नगरी में आ रहे थे.

सुबह से ही भीड़ को लेकर डीएसपी वसी अहमद और इंस्पेक्टर तथा थानाध्यक्ष बीडी पंडित ने मोर्चा संभाला लिया.
लगभग सवा लाख श्रृद्धालुओं ने किया बाबा सिंहेश्वर नाथ का जलाभिषेक लगभग सवा लाख श्रृद्धालुओं ने किया बाबा सिंहेश्वर नाथ का जलाभिषेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.