मंत्री ने दिया गणेश महोत्सव को सरकारी कैलेंडर में शामिल करने का आश्वासन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के राम जानकी ठाकुरबाड़ी में गणेश महोत्सव का उद्घाटन करते हुए बिहार सरकार के एससी एसटी मंत्री डा. रमेश ऋषिदेव ने कहा श्री गणेश जी का ही प्रथम पूजन होता है और बाबा की इस नगरी में श्री गणेश का पूजा करने से हमारे भोले बाबा भी प्रसन्न होंगे । 


उन्होंने कहा कि हर मां बाप अपने पुत्र की प्रशंसा और तरक्की पर खुश होते हैं । उसी प्रकार हमारे भोले बाबा यहां हो रहे गणेश महोत्सव की सफलता को देखकर खुश होंगे और उनका आशीर्वाद हम लोगों को मिलेगा । उन्होंने कहा बाबा भोलेनाथ का परिवार जिसमे गणेश जी की सवारी चूहा तो भोलेनाथ के गले में सांप है । सांप का भोजन चूहा है। यह हमें संदेश देता है कि परिवार में शत्रुता नही सिर्फ प्रेम होना चाहिए । 
उन्होंने गणेश महोत्सव को सरकारी कैलेंडर में डालने के लिए लोगों के आग्रह पर कहा हम आज पटना जा रहें हैं और वहां पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार से भेंट कर आप लोगों की मांग को रखेंगे । वह हमारे मित्र भी हैं  हमें पूर्ण विश्वास है कि बाबा सिंहेश्वर नाथ की कृपा से वह हमलोगो की मांग जरूर पूरी होगी । 

वहीँ एसडीओ वृंदा लाल ने गणेश महोत्सव के लिए आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा अभी अभी हम लोगों ने सफलतापूर्वक श्रावणी मेला का आयोजन किया था । इस महोत्सव को ही सफलता पूर्वक करना है । उन्होंने कहा कि राम जानकी ठाकुरबाडी की जमीन को जिन लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है, यह समाज की ज़मीन है । वह खुद उस जमीन को खाली कर दें अन्यथा आप खुद समझदार है । हालांकि सीओ द्वारा मापी कराया जा रहा है ।  

कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद पंडित शांति नाथ झा ने मंत्र के साथ उद्घाटन कार्य संपन्न किया । उसके बाद मंत्री ने गणेश जी के पूजा पंडाल का भी उद्घाटन किया । हालांकि उद्घाटन का कार्यक्रम 2 बजे से था लेकिन पटना में 4 बजे से आवशयक बैठक होने के कारण उद्घाटन समारोह का समय सुबह 10 बजे करना पड़ा ।

मंच संचालन पूर्व उप प्रमुख राजेश कुमार झा ने किया । मौके पर प्रखंड प्रमुख चंद्र कला देवी, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष राकेश रमानी, राजेश कुमार मुन्ना, चंदन कुमार, नरेश रमानी, विनोद शाह, अमित कुमार, प्रधान भारती, कैलाश रमानी, गोपाल कुमार, गौतम कुमार, सुमित वर्मा, अक्षय कुमार, आकाश कुमार, शत्रुघ्न पंडित मौजूद थे । 
मंत्री ने दिया गणेश महोत्सव को सरकारी कैलेंडर में शामिल करने का आश्वासन मंत्री ने दिया गणेश महोत्सव को सरकारी कैलेंडर में शामिल करने का आश्वासन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.