लूट कांड का उद्भेदन, दो बदमाश गिरफ्तार, लूट के रूपये और बाइक भी बरामद

मधेपुरा में हुए 1 लाख 20 हजार के लूट कांड का हुआ खुलासा, दो बदमाश गिरफ्तार, लूट के दस हजार रुपये सहित घटना में शामिल एक बाइक भी हुआ है बरामद. ये मधेपुरा पुलिस की सफलता है.


मालूम हो कि 15 सितम्बर को एन.एच. 107 मधेपुरा मुरलीगंज पथ के राजपुर चौक के पास तीन बाइक पर सवार 6 नकाबपोश बदमाशों ने ओवर टेक कर रूपये का कलेक्शन कर एक बाइक से मधेपुरा लौट रहे व्यवसायी के मुंशी बेचन साह से हथियार का भय दिखाकर 1 लाख 20 हजार नगदी लूट कर फरार हो गया था.

एसपी संजय कुमार ने भर्राही ओ.पी. परिसर में पत्रकार सम्मेलन आयोजित कर लूट की घटना का उद्भेदन करते हुए कहा कि ओपी प्रभारी सियावर मंडल को लूट की जांच के दौरान एक सुराग मिला कि घटना में सिहेंश्वर के सरोपट्टी गांव का कुख्यात बदमाश सोनू सिंह शामिल था. प्रभारी ने तत्काल सदर थाना के स.अ.नि. रोहित सिंह, कमांडो विपिन सहित पुलिस बल के साथ सोनू सिंह को छापेमारी कर गिरफ्तार किया. पुलिस ने बदमाश से पूछताछ में घटना में शामिल होने कि बात कबूल करते हुए और उनके निशानदेही पर उनके घर से लूट के दस हजार रूपये और लूट में शामिल बाइक बी.आर. 43 एम 0887 बरामद किया.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि सोनू से लम्बी पूछताछ में उसने बताया कि घटना में उनके छः साथी शामिल थे, जिसमें मधेपुरा तुलसीबाड़ी के प्रभाकर और सुभाष मेहता, गम्हरिया खाड़ के कुन्दन, मधेपुरा के आजाद टोला के मिस्टर पंडित और हिसार के सौरबाजार के अराहा गांव के मुन्ना के शामिल होने की बात वताया. पुलिस के द्वारा आरोपी के घर छापामारी की गयी जिसमें मिस्टर पंडित को गिरफ्तार किया गया और शेष घर छोड़कर फरार चल रहा है.

एसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना सोनू सिंह ही है. सोनू ने बताया कि घटना के बाद रूपये का आपस में बीस-बीस हजार का बँटवारा हो गया था. उन्होंने बताया कि हथियार बरामदगी के लिए छापामारी की जा रही है. जांच के क्रम में एक महत्वपूर्ण जानकारी मिली कि बदमाश सोनू हर घटना में अलग-अलग जगह से अन्तर जिला गिरोह अररिया, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया के सक्रिय बदमाश को सुपारी देकर बुलाकर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो जाता था और पुलिस को चकमा देता रहता था. पुलिस को चकमा देने वाले बदमाश के बारे में इंटर स्टेट क्राइम ब्रांच को पूरी जानकारी दी गयी. वहां से ऐसे अन्तर जिला बदमाश पर दबिश शुरू की गयी है. ऐसे बदमाश जल्द पकड़े जाएंगे. एसपी श्री कुमार ने बताया कि बस लूट कांड का भी खुलासा हो गया है. घटना को अंजाम देने वाले गिरोह सहरसा के हैं.

सुपौल पुलिस ने घटना में शामिल सहरसा के बबलू शर्मा, सत्यम झा, आर्यन और जदिया के बिनोद शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. बस लूट कांड में अन्य शामिल बदमाशों की पहचान हो गई है. गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ के लिए गयी पुलिस टीम के पास घटना में शामिल अन्य बदमाशों का खुलासा किया, साथ ही गिरोह के पास कारबाईन होने की वात स्वीकार किया है.
एसपी ने लूट कांड के उद्भेदन के लिए भर्राही ओ.पी. प्रभारी सियावर मंडल, रोहित सिंह और कमांडो विपिन की काफी सराहना किया. उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक के घर चोरी और लूट की घटना का खुलासा पुलिस की सबसे बड़ी उपलब्धि है. दोनों टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है. पत्रकार सम्मेलन मे सदर थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो उपस्थित थे.
लूट कांड का उद्भेदन, दो बदमाश गिरफ्तार, लूट के रूपये और बाइक भी बरामद लूट कांड का उद्भेदन, दो बदमाश गिरफ्तार, लूट के रूपये और बाइक भी बरामद  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.