गणेश महोत्सव के महाप्रसाद में उमड़ी गणेश भक्तों और महिलाओं की अपार भीड़

मधेपुरा के सिंहेश्वर में राम-जानकी ठाकुरबाड़ी सिंहेश्वर में शनिवार को महाप्रसाद का आयोजन किया गया. महाप्रसाद का आयोजन हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्व. सिद्धनाथ साह के पुत्रों के द्वारा किया गया.



महाभोग के प्रसाद में 56 प्रकार के व्यंजन मिला कर भोग लगाया गया. महाभोग के पूजा में सुबोध गुप्तामनोज गुप्ताशशिनाथ गुप्तासंजय गुप्ता अपने परिवार के साथ पूजा में भाग लिया. वहीं बजे से स्पीड एजुकेशन सेंटर के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने अपनी प्रतिभा की छटा बिखेरी और बताया कि हम भी किसी से कम नहीं. स्थानीय बच्चों ने जिस तरह राष्ट्रीय गीतों पर प्रस्तुति दी देखते ही बनती थी.


महाप्रसाद की पूजा देर तक चलने के कारण शनिवार को संध्या आरती साढ़े 
बजे हूई. आज भीड़ के कारण तिल रखने की भी जगह नहीं बची. भीड़-भाड़ के कारण मेले वाले दुकानदारों के चेहरे पर मुस्कान नजर आ रही थी. मेले में महिलाओं की काफी भीड़ थी. संध्या आरती के समय आधे घंटे के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम को रोक दिया गया था और महाभोग के प्रसाद के लिए उमड़ी भीड़ के कारण एक घंटे तक कार्यक्रम बाधित रहा. भक्तों ने जमकर महाप्रसाद का लुत्फ उठाया. सभी के जुबान पर महाप्रसाद के स्वाद की चर्चा रही.

वहीं शुक्रवार को एस.वी. गुरूकुल के बच्चों ने शानदार कार्यक्रम का प्रर्दशन किया. देवा श्री गणेशा से शुरू किया. नितिका ने डफली वाले डफली बजा गाया. खुशी ने मुझे क्या बेचेगा रूपया ने दर्शकों का दिल जीत लिया. वहीं संजना ने रंगीलो मारो ढोलना गायी. ग्रुप डांस में देश रंगीला-रंगीला देश मेरा रंगीला में लक्कीस्वीटीराधानितिका और रिया ने बताया कि यहां हुनर की कमी नहीं है लेकिन जरुरत है उसे तरासने की.

खास कर मंच संचालन कर मास्टर रंजीतपलक श्रीशिवानी भगतसोनी गुप्ता और अंकिता गुप्ता ने दर्शकों पर अपनी प्रतिभा का छाप छोड़ा. मौके पर वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखकाएस.वी. गुरूकुल के डायरेक्टर रुपेश कनौजियागणेश पूजा समिति के संरक्षक सुभाष रामअध्यक्ष राकेश रमानीराजेश कुमार मुन्नानरेश रामचंदन साहप्रधान कुमारसुमित वर्मा,शंकर अग्रवालमुरली कुमारगौतम कुमार आदि मौजूद थे.

गणेश महोत्सव के महाप्रसाद में उमड़ी गणेश भक्तों और महिलाओं की अपार भीड़ गणेश महोत्सव के महाप्रसाद में उमड़ी गणेश भक्तों और महिलाओं की अपार भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.