महिला पतंजलि ने मनाया जड़ी बूटी दिवस: विशेष योग का हुआ आयोजन

मधेपुरा जिला मुख्यालय के गोशाला परिसर स्थित गोशाला माँ दुर्गा मंदिर में महिला पतंजलि की ओर से जड़ी बूटी दिवस का आयोजन किया गया। 


महिला पतंजलि के अनुमंडल संयोजक किरण कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए पतंजलि के सह-संयोजक रिंकी यदुवंशी ने कहा कि हमारी प्राचीन चिकित्सा व्यवस्था जड़ी बूटी यानि हमारे देश में प्राकृतिक तीर पर उगने वाले औषधीय पौधे पर ही निर्भर था और पूरी दुनिया के लोग इलाज कराने हिंदुस्तान आते थे।

 मौके पर पतंजलि अनुमंडल पदाधिकारी किरण कुमारी ने कहा कि बाबा रामदेव के ही कारण योग एवं आयुर्वेद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमक रहा है। मौके पर कार्यक्रम के पहले चरण में सभी महिला योगी ने किरण कुमारी के नेतृत्व में योग एवं प्राणायाम किया तत्पश्चात औषधीय पौधे का वितरण तथा गोशाला परिसर में पौधारोपण किया गया।  

मौके पर योग शिक्षिका संगीता कुमारी के अलावे सोना देवी, महासुंदरी देवी, अमोली देवी, अमृता देवी, मीरा देवी, रीता कुमारी, ममता कुमारी, सीता देवी, रिया, निभा देवी, नंदनी कुमारी सहित दर्जनों महिला योगी उपस्थित रहीं। (नि. सं.)
महिला पतंजलि ने मनाया जड़ी बूटी दिवस: विशेष योग का हुआ आयोजन महिला पतंजलि ने मनाया जड़ी बूटी दिवस: विशेष योग का हुआ आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.