सावन में सिंहेश्वर मंदिर में प्रतिदिन विदेश से पहुंच रहे हैं श्रृद्धालु

मधेपुरा के बाबा नगरी सिंहेश्वर में सावन माह में देवाधिदेव महादेव के दर्शन और पूजन के लिए प्रतिदिन लोगों का आने का सिलसिला जारी है. 


खासकर नेपाल के तराई क्षेत्र से प्रत्येक दिन श्रृद्धालु बाबा सिंहेश्वर नाथ को जलाभिषेक करने के लिए पहुंचे रहे हैं.

न्यास के सदस्य कन्हैया ठाकुर ने बताया कि सिंहेश्वर नाथ के दर्शन और पूजन के लिए प्रतिदिन 10 से 15 हजार लोग बाबा सिंहेश्वर नाथ धाम पहुंच रहे हैं और बाबा भोले का जलाभिषेक, रूद्राभिषेक के लिए श्रृद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. वहीं मिथिलांचल के साथ-साथ अररिया, पुर्णिया, कटिहार, खगड़िया जिले से ज्यादातर श्रृद्धालु प्रत्येक दिन पहुंच रहे हैं. 
प्रबंधक उदय कांत झा ने बताया कि प्रत्येक दिन सुबह से 02 बजे दिन तक काफी भीड़ के कारण इस बार प्रशासनिक व्यवस्था भी चुस्त दुरुस्त कर दी गई है और मंदिर परिसर में प्रत्येक दिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है. वहीं हाथी गेट के पास जलजमाव के जगह पर ढलाई होने से लोगों को मंदिर आने-जाने में होने वाली कठिनाई को जलजमाव की समस्या से तत्काल छुटकारा मिल गया है. 

नेपाल से आये मोना वशिष्ठ, सुप्रिया भारदह ने बताया कि यहां हम हर सावन में आते हैं. सोमवार और रविवार को भीड़ के कारण पूजा ठीक से नहीं हो पाती है, इसलिए हमलोग गुरुवार या शनिवार को ही ज्यादातर आते हैं.
सावन में सिंहेश्वर मंदिर में प्रतिदिन विदेश से पहुंच रहे हैं श्रृद्धालु सावन में सिंहेश्वर मंदिर में प्रतिदिन विदेश से पहुंच रहे हैं श्रृद्धालु Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.