एक बार फिर गौरवान्वित हुआ मधेपुरा: गीतकार राजशेखर को हिन्दी अकादमी द्वारा मिला काव्य सम्मान

बॉलीवुड में स्थापित मधेपुरा के गीतकार राजशेखर देश भर में किसी परिचय के मुंहताज नहीं हैं. कई फिल्मों में बेहतरीन गाने लिखने वाले राजशेखर फिर से एक बार देश स्तर पर चर्चा में हैं.


हिन्दी अकादमी, दिल्ली ने राजशेखर को वर्ष 2017-18 के लिए काव्य सम्मान से सम्मानित किया है. यह सम्मान इन्हें काव्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है. कला, संस्कृति एवं भाषा विभाग, दिल्ली सरकार द्वारा उन्हें यह सम्मान नई दिल्ली के कमानी सभागार में एक अगस्त को ‘हिन्दी अकादमी सम्मान अर्पण समारोह’ के दौरान दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम, कला, संस्कृति एवं भाषा, दिल्ली सरकार के सचिव सुश्री रिंकू दुग्गा तथा कार्यक्रम के अध्यक्ष तथा हिन्दी अकादमी, दिल्ली के उपाध्यक्ष विष्णु खरे के द्वारा गीतकार राजशेखर को सम्मानित किया गया है.
बता दें इस वर्ष हिन्दी अकादमी द्वारा इसी मंच पर इस कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर भी सम्मानित हुए. राजशेखर को सम्मान मिलने पर जहाँ लोग प्रसन्नता व्यक्त करते उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं वहीँ राजशेखर ने कहा कि इसके बाद वे अपना काम और ज़्यादा ज़िम्मेदारी के साथ करने की कोशिश करेंगे.

(वि. सं.)
एक बार फिर गौरवान्वित हुआ मधेपुरा: गीतकार राजशेखर को हिन्दी अकादमी द्वारा मिला काव्य सम्मान एक बार फिर गौरवान्वित हुआ मधेपुरा: गीतकार राजशेखर को हिन्दी अकादमी द्वारा मिला काव्य सम्मान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.