माँ के बीमार होने की बात बताकर भीख मांगता था: शादी के लिए कर रहा था रूपये जमा

मधेपुरा के शंकरपुर पुलिस को मंगलवार को एक पब्लिक स्कूल के संचालक द्वारा एक भीख मांगने वाला संदिग्ध व्यक्ति को हवाले किया. 


संदिग्ध व्यक्ति पर कई तरह के आरोप लगाए  गए थे, लेकिन जब पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की तो एक रोचक व चौंकाने वाला मामला सामने आया.

थानाध्यक्ष ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति जिले के चौसा थानाक्षेत्र के घोषई वार्ड नं०- 3 का रहने वाला उमेश यादव है. उमेश यादव की पत्नी कुछ वर्षों पहले स्वर्गवासी हो गयी थी. पत्नी के गुजरने के बाद वह मजदूरी करने दिल्ली, आगरा, फतेहपुर आदि जगहों पर गया. इसी बीच उमेश को दूसरी शादी करने की इच्छा जगी, फिर उमेश ने आगरा, चित्तौरगढ़, फतेहपुर के मैरिज ब्यूरो से सम्पर्क किया, फिर किया था मैरिज ब्यूरो ने शादी कराने के नाम पर आर्थिक शोषण शुरू कर किया. 

उमेश को शादी करने की इच्छा इतनी प्रबल होगी ये समझ से परे है कि मैरिज ब्यूरो वाले जब-जब रूपये की मांग करते थे तब-तब उमेश हजार डेढ़ हजार रूपया भेजने लगा और मैरिज ब्यूरो चूना लगाते रहे. रूपये के अभाव मे उमेश मां के बीमार होने की बात बताकर भीख मांग कर मैरेज ब्यूरो वाले को रूपया भेज रहा था.

थानाध्यक्ष ने बताया कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब उमेश को स्कूल संचालक ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया, उसी समय उनके मोबाइल पर चित्तौरगढ़ से एक मैरेज ब्यूरो से फोन आया, उससे हुई बात पर पूरा मामला का खुलासा हुआ.

उन्होंने बताया कि उमेश के पास से मैरेज ब्यूरो को भेजे गये रूपये का ट्रांसफर पर्ची भी मिला है.



माँ के बीमार होने की बात बताकर भीख मांगता था: शादी के लिए कर रहा था रूपये जमा माँ के बीमार होने की बात बताकर भीख मांगता था: शादी के लिए कर रहा था रूपये जमा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.