बाइक लूट और युवक के अपहरण का मामला निकला फर्जी

मधेपुरा में कथित बाइक लूट और एक युवक का अपहरण होने की सूचना ने पुलिस महकमे में इस कदर हलचल पैदा कर दी कि सदर थाना पुलिस मानो सड़क पर आ धमका. 


पुलिस ने दोनों घटना में ताबर-तोड़ कार्रवाई कर कथित अपहृत युवक की तलाश करते हुए चार युवक को पुलिस ने धड़ दबोच लिया लेकिन युवक से पूछताछ में पूरा मामला टांय-टांय फिस्स निकला.

हुआ यूँ कि बुधवार की शाम 6 बजे के आसपास सदर थाना पुलिस को सूचना दी गई कि शहर के खेदन चौक के पास एक युवक से बदमाश ने एक बाइक लूट ली है. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो, कमांडो विपिन सहित पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंची तो  बाइक चालक युवक अनिश ने बताया कि एक बाइक पर सवार तीन युवक मेरी बाइक लूट कर ले गए. 

पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि नवटोलिया का बाइक लूट मे प्रदीप नाम का युवक शामिल था. पुलिस ने तत्काल छापामारी कर प्रदीप को उनके घर से पकड़ लिया जहां से पुलिस ने दो बाइक भी बरामद किया लेकिन वो लूट की बाइक नहीं थी. पुलिस को प्रदीप ने बताया कि कथित लूट की बाइक मंयक के पास है. पुलिस जब मंयक के घर पहुँची तो उनके घर वाले ने बताया कि किसी ने मयंक का अपहरण कर लिया. 

अपहरण की खबर इस कदर फैली कि मामला प्रदेश के एक मंत्री के पास पहुंच गया. मंत्री ने तत्काल एसपी को घटना से अवगत कराया. एसपी ने तत्काल थानाध्यक्ष को जानकारी दी. थानाध्यक्ष, कमांडो विपिन और पुलिस बल ने अपहृत की तलाश मे जुटी और पुलिस ने अपहृत मंयक से मोबाइल से बात की तो मंयक ने बताया कि वह फ़िलहाल शहर के कर्पूरी चौक के पास है. पुलिस ने कथित लूटी बाइक के बारे में बताया कि वह बाइक खेदन चौक के पास है. पुलिस ने कथित लूट की बाइक बरामद कर लिया. पुलिस कथित अपहृत मंयक की तलाश में कर्पूरी चौक पहुंची और खोज किया तो मंयक का पता नहीं चला. उसी समय पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि मंयक हीरो शो-रूम में बैठा है, पुलिस ने तत्काल वहां से मंयक को बरामद किया.

कथित बाइक लूट और अपहरण के मामले में अपहृत युवक सहित पांच युवक को पुलिस ने पकड़कर थाना लाया और कथित अपहरण और बाइक लूट मामले में पाँचों युवक से पूछताछ की तो मामला फर्जी निकला. पुलिस ने राहत की सांस ली है.

थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने बताया कि घटना में पकड़ाए पाँचों युवकों का अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है. फिलहाल अनिश को पी.आर.बांड पर छोर दिया गया है. पकड़ाए प्रदीप का पिछले एक केस मे वारंट है, जेल भेजा जा रहा है.  शेष युवक को जांच के बाद छोड़ा जायेगा.

बाइक लूट और युवक के अपहरण का मामला निकला फर्जी बाइक लूट और युवक के अपहरण का मामला निकला फर्जी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.