आलमनगर में बाढ़ से प्रभावित रहने वाले क्षेत्रों का सीओ ने किया दौरा, दिए कई निर्देश

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के बाढ़ से प्रभावित रहने वाले दक्षिणी क्षेत्र का, नवपदस्थापित अंचलाधिकारी मनोरंजन कुमार मधुकर ने भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने कई निर्देश भी दिए.


सी.ओ. मनोरंजन कुमार मधुकर ने प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र, जो कि प्रत्येक वर्ष बाढ़ से प्रभावित रहता है, का  भ्रमण कर जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने सोनामुखी ,लूटना टोला, मारवाड़ी वासा, हरजोड़ा  घाट, भरही धार, अठगामा, सुखार घाट, खापुर, रतवारा, ललिया एवं कपसिया का दौरा किया. साथ-ही घघरी नदी पहुंच कर पानी का भी जायजा लिया.

इस बावत सी.ओ. ने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान पी.डब्लू.डी. के द्वारा खापुर एवं रतवारा के बीच बनाए जा रहे पुल के नजदीक लोगों के आवागमन हेतु बनाए गए डायवर्सन को काटकर नाव चलाए जाने पर, काम करा रहे मुंशी को डायवर्सन मरम्मत करने का निर्देश देते हुए डायवर्सन का मरम्मत करवाया,  जिससे लोगों के आवागमन में कठिनाई ना हो.

उन्होंने बताया कि बाढ से जान-माल की क्षति नहीं हो, और लोगों को समय पर राहत उपलब्ध कराया जा सके एवं आवागमन की समस्या उत्पन्न ना हो, इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है.

भरही धार में दो नाव, सोनामुखी में दो नाव, रतवारा के पास एक नाव के साथ-साथ जहां-जहां आवागमन की समस्या है, कुल 14 नाव चलाई जा रही है. वहीं एन.डी.आर.एफ. की टीम को तैयार रखा गया है. साथ-ही भ्रमण के दौरान उन्होंने नाविकों को क्षमता से अधिक लोग को नहीं बैठाने का भी निर्देश दिय. साथ-ही बिना रजिस्ट्रेशन की नाव नहीं चलाने का भी निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि पानी के उतार-चढ़ाव पर पैनी नजर रखी जा रही है. इस दौरान प्रभारी प्रखंड प्रमुख धर्मेंद्र कुमार मंडल, पूर्व जदयू अध्यक्ष राजेश्वर राय सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरण किरण)
आलमनगर में बाढ़ से प्रभावित रहने वाले क्षेत्रों का सीओ ने किया दौरा, दिए कई निर्देश आलमनगर में बाढ़ से प्रभावित रहने वाले क्षेत्रों का सीओ ने किया दौरा, दिए कई निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.