आवास योजना में प्रगति को लेकर लाभुकों की पाठशाला आयोजित

प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में प्रगति लाने को लेकर 27 जुलाई दिन शुक्रवार को मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड स्थित ई-किसान भवन के सभागार में लाभुकों की पाठशाला आयोजित की गयी.


प्रखंड नोडल पदाधिकारी -सह- जिला सांख्यिकी पदाधिकारी उपेन्द्र कुमार की देख-रेख और प्रखंड प्रमुख सविता कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित पाठशाला में संबंधित पदाधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया.
प्रखंड विकास पदाधिकारी बिरेन्द्र कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत चयनित लाभार्थियों द्वारा समय से घर का निर्माण नहीं कराया जाता है. कई बार बिचौलिए के झांसे में आकर लाभार्थी गुमराह हो जाते हैं. इस कारण राशि का उठाव होने के बावजूद भी उनके घरों का निर्माण नहीं हो पाता है. इन्हीं सब समस्याओं को देखते हुए लाभार्थियों की बैठक बुलाकर उनके समस्याओं का निराकरण करने व आवास निर्माण का कार्य स-समय पूरा कराने हेतु पाठशाला आयोजित की गई है.

कार्यक्रम में वित्तीय वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 में चयनित सभी लाभुक उपस्थित थे. उन्होंने आवास सहायक को कहा कि किसी भी प्रकार की लेन-देन की शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने आम लोगों से भी अपील की कि कोई भी व्यक्ति पैसा मांगे तो अविलंब इसकी जानकारी उन्हें दें. वहीं इस दौरान लाभुकों को मॉडल घर-निर्माण एवं आवास योजना की जानकारी हेतु किताब का वितरण किया गया.

मौके पर प्रखंड प्रमुख सविता कुमारी, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, मुखिया रजनीश कुमार उर्फ बब्लू यादव, स्वच्छता समन्वयक खुश्बू कुमारी, आवास पर्यवेक्षक राजीव कुमार रंजन, लेखा सहायक प्रभात रंजन सहित सभी पंचायत के आवास सहायक सहित दर्जनों लाभुक उपस्थित थे.
आवास योजना में प्रगति को लेकर लाभुकों की पाठशाला आयोजित आवास योजना में प्रगति को लेकर लाभुकों की पाठशाला आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.