के पी महाविद्यालय में रसायन विज्ञान सब्सिडियरी की परीक्षा में पकड़ा गया एक और मुन्ना भाई

बीएनएमयू  के अंतर्गत मधेपुरा जिले के के पी महाविद्यालय मुरलीगंज में बी.ए, बी.एससी., बी.कॉम पार्ट वन 2017 की  विश्वविद्यालय परीक्षा में आज द्वितीय पाली में चल रही साइंस विषयों की वैकल्पिक (सब्सिडियरी) परीक्षा में रसायन विज्ञान की परीक्षा के दौरान दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे एक फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया.


मिली जानकारी के अनुसार के पी महाविद्यालय मुरलीगंज के कमरा नंबर 12 से अंकित राज, जिसका परीक्षा क्रमांक 6556 था, के बदले मुकेश कुमार परीक्षा  दे रहा था.  फर्जी परीक्षार्थी के रूप में पकड़े गए छात्र के बारे में जानकारी देते हुए के पी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ महेंद्र खिरहरी ने बताया कि कमरा नंबर 12 के रूम इंचार्ज डॉ अली अहमद मंसूरी द्वारा परीक्षा प्रवेश पत्र की जांच कर रहे थे । उसी दौरान उन्होंने शक के आधार पर एक परीक्षार्थी से कड़ाई से पूछताछ की तो परीक्षार्थी ने अंकित राज के बदले परीक्षा देने की बात कबूली, जिसका विश्वविद्यालय परीक्षा क्रमांक 6556 सेंटर कोड 1102 था. उसे  परीक्षा से निष्कासित करते हुए इसकी सूचना केंद्राधीक्षक डॉ महेंद्र खिरहरी एवं परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर जयनंदन प्रसाद को दी. मामले में जानकारी देते हुए डॉ जयनंदन प्रसाद ने बताया कि फर्जी छात्र को निष्कासित कर दिया गया एवं उसके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

विश्वविद्यालय द्वारा जारी परीक्षा प्रवेश पत्र पर स्पष्ट नहीं होता है फोटो

एक जानकारी देते हुए बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा जारी परीक्षा
प्रवेश पत्र पर किसी भी परीक्षार्थी का स्पष्ट फोटो नहीं आता है जिसके कारण फर्जी 
परीक्षार्थियों की पहचान करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. यहाँ उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक परीक्षा में विद्यार्थियों को अपना आई डी प्रूफ लाने के लिए कहा जाता है, पर यहां कोई भी परीक्षार्थी अपना स्पष्ट फोटो वाला आईडी प्रूफ नहीं लेकर आता जिसके कारण फर्जी परीक्षार्थियों को पहचानने में काफी कठिनाइयां होती है. विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग को इस दिशा में एक सकारात्मक पहल करने की बात उन्होंने की।
के पी महाविद्यालय में रसायन विज्ञान सब्सिडियरी की परीक्षा में पकड़ा गया एक और मुन्ना भाई के पी महाविद्यालय में रसायन विज्ञान सब्सिडियरी की परीक्षा में पकड़ा गया एक और मुन्ना भाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.