विश्व योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन

मधेपुरा में 21 जून 2018 गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी मंडल सिंहेश्वर के द्वारा राम जानकी ठाकुरबारी में मंडल अध्यक्ष संजय पाठक की अध्यक्षता में पार्टी कार्यकर्ताओं  ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सुबह साढ़े 05 बजे से साढ़े 06 बजे तक योग किया गया.


योग के कार्यक्रम के बाद मंडल अध्यक्ष संजय पाठक ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र में योग के प्रस्ताव को सभी देशों ने बहुमत से पास कर दिया. आज हम चौथा अंतराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं. माननीय मोदी जी ने पहला योग दिवस दिल्ली में, दूसरा चंडीगढ़ में, तीसरा लखनऊ में और चौथा देहरादून में मना रहे हैं.

 जिला महामंत्री पिछड़ा राय जवाहर ने कहा कि योग मन-शरीर-आत्मा-बुद्धि एवं संपूर्ण मानवता को जोड़ता है. मंडल उपाध्यक्ष विनोद दास ने कहा कि योग सिर्फ शरीर को फिट रखने वाला अभ्यास ही नहीं बल्कि अच्छे स्वास्थ्य का पासपोर्ट  भी है. योग फिटनेस और तंदुरुस्ती की कुंजी है.उन्होंने प्रत्येक दिन योग करने का आह्वान किया. साथ ही सभी को योग स्थल आने का संकल्प भी दिलाया.

 मंडल उपाध्यक्ष सह बैहरी सरपंच चंदन कुमार ने कहा कि आज देहरादून से दुबई तक,  संघाई से शिकागो तक, जकार्ता से जोहान्सबर्ग तक पूरा विश्व योग के पीछे भाग रहा है. अभिषेक साह ने कहा कि योग दुनिया को एक करने वाली ताकत बन गया है. विश्व के पटल पर योग ही एक मात्र ऐसी साधना है जिससे उम्र को बढ़ा सकते हैं. पहले लोग 100 से 120 वर्ष तक जीते थे, आज 50 से 60 की औसत उम्र जी रहे हैं. विशाल कुमार ने कहा कि योग हमारा एटीएम है. अगर हम 500 रु. कमाते हैं तो 250 रु.स्वास्थ्य में खर्च हो रहा है. अगर हम एक घंटा योग करते हैं तो वो 250 रु. बच जायेगा.

मौके पर मनीष साह, सोनू गोस्वामी, विशाल भगत, मनोज राम, सन्तोष मल्लिक, पिंटू महतो, संजय स्वर्णकार, नारायण मंडल, संतोष रमानी आदि मौजूद थे.
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
विश्व योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन विश्व योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.