मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: नकली नोट के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

मधेपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नकली नोट के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया. 


उत्तर बिहार के कोसी और सीमांचल के अलावे पड़ोसी देश नेपाल से इन तस्करों के तार जुड़े हो सकते हैं. 
जाँच में जुटी पुलिस गहन तफ्तीश कर रही है. वहीं गिरफ्तार तस्कर के पास से पुलिस ने 500, 200,और 50 रुपये के 53 हजार 600 के जाली नोट भी बरामद किये हैं. साथ ही पुलिस ने दिल्ली नंबर की एक स्कार्पियो गाड़ी भी जब्त की है.

दरअसल मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बैंगा पुल के पास एन.एच. 231 मुख्य मार्ग से गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन शख्स गिरफ्तार किया. गिरफ्तार शख्स मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अर्राहा-महुआ गाँव के संजय कुमार, रोशन कुमार, एंव अंतर जिला पूर्णियां के जानकीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सहरिया गांव के अवधेश कुमार साह बताए जा रहे हैं.

वहीं इनके निशानदेही पर अंतर जिला कटिहार के संजय साह को पुलिस ने फलका थाना क्षेत्र अंतर्गत खैरा गांव से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि मधेपुरा समेत सुपौल, किशनगंज, पूर्णियां एवं कटिहार जिले में इन दिनों जाली नोटों का कारोबार पूरी तरह फल-फूल रहा है. पुलिस के मुताबिक इसका तार, उत्तर बिहार के कोसी और सीमांचल के अलावे पड़ोसी देश नेपाल से भी जुड़ा हो सकता है. बहरहाल पुलिस हर बिंदु पर गहन अनुसंधान कर रही है.

इस बावत मधेपुरा एस.पी. बाबू राम ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मुरलीगंज थानाध्यक्ष जे.पी. चौधरी ने कार्रवाई करते हुए नकली नोट के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर के पास से 53 हजार 600 नकली नोट बरामद हुआ है. एक सवाल के जबाब में एस.पी. ने कहा कि पकड़े गए नकली नोट के सभी कारोबारी मधेपुरा समेत अंतर जिला कटिहार के रहने वाले हैं. उत्तर बिहार के कोसी और सीमांचल के अलावे पड़ोसी देश नेपाल तक इन कारोबारी के तार जुड़े हो सकते हैं. बहरहाल इन लोगों के विरुद्ध गहन अनुसंधान चल रहा है. जांच के बाद ही हो सकता है खुलासा कि आखिर नकली नोट तस्करों का तार बिहार के अलावे अंतर्राष्ट्रीय बाजार से भी जुड़ा है या नहीं? 

फिलहाल इनकी गिरफ्तारी मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है. 
(सुनें इस वीडियो में क्या कहा एसपी ने, यहाँ क्लिक करें )
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन, उप संपादक)
मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: नकली नोट के साथ चार तस्कर गिरफ्तार मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: नकली नोट के साथ चार तस्कर गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.