17 अप्रैल 2018

Action: डीएम के निर्देश पर बीडीओ ने किया आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में आज प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी द्वारा विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का जिला पदाधिकारी मो. सोहैल के निर्देश पर  औचक निरीक्षण किया गया.
 
इस निरीक्षण की जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि केंद्र संख्या 103, 101, 98 ,104 ,102 का निरीक्षण किया गया, जिसमें 103 की सेविका मंजू देवी केंद्र पर उपस्थित थी, सहायिका आशा देवी अनुपस्थित थी. केंद्र पर बच्चे उपस्थित थे पर सेविका और सहायिका ड्रेस कोड में उपस्थित नहीं थी। वहीं आंगनबाड़ी केंद्र संख्यां 101 पर सेविका सुधा कुमारी और सहायिक नन्हीं देवी उपस्थित थे. कुल बच्चों की उपस्थिति की संख्या 14 पाई गई. इस केंद्र पर भी सेविका और सहायिका ड्रेस कोड में उपस्थित नहीं थी.  केंद्र संख्या 98 पूर्णरूपेण बंद पाया गया, सेविका उषा देवी और सहायिका रंभा देवी अनुपस्थित थी. केंद्र संख्या 98 के विषय में पोषक क्षेत्र की महिला पर्यवेक्षिका प्रियंका कुमारी ने बताया कि मनमाने ढंग से केंद्र को खोलना लगा रहता है.

केंद्र संख्या 104 की सेविका सुलेखा और सहायिका विनीता देवी उपस्थित थे, बच्चे 35 की संख्या में उपस्थित थे और भोजन में खिचड़ी पकी हुई पाई गई. केंद्र संख्या 102 पर सेविका ब्यूटी कुमारी एवं सहायिका नीतू कुमारी ड्रेस कोड में  नहीं थी. केंद्र पर 24 बच्चे उपस्थित थे, बच्चों के भोजन के लिए पुलाव पका हुआ  पाया गया ।

बता दें कि मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने आज 150 से अधिक अधिकारियों की एक टीम बना दी है जो जिले भर में लचर आंगनबाड़ी केन्द्रों के औचक निरीक्षण करेंगे और अनियमितता पाए जाने वाले केन्द्रों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...