03 अप्रैल 2018

सीबीएसई की पुनर्परीक्षा की मांग को लेकर मधेपुरा में सड़क जाम और पुतला दहन

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के बाद जहाँ देश भर में छात्रों का आन्दोलन जारी है वहीं मधेपुरा में आज फिर से छात्र सड़क पर उतरे. छात्रों ने सड़क जाम किया और सीबीएसई प्रशासन का पुतला भी दहन किया.


सीबीएसई (सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एग्जामिनेशन) की बोर्ड परीक्षा में कई विषयों के प्रश्नपत्र लीक होने से आहत मधेपुरा के दर्जनों छात्रों ने हाल में जिला मुख्यालय के कर्पूरी चौक पर और आज कॉलेज चौक पर कई घंटे सड़क जाम कर कर दिया. छात्रों की मांग थी कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा फिर से और सुरक्षित ढंग से ली जाय. मौके पर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि ये मेरिट पर प्रहार है, प्रश्नपत्र लीक हुए हैं और जिनके पास रूपये थे उन्होंने खरीद कर एग्जाम दिए. हमलोगों के पास ऐसे काम के लिए रूपये नहीं हैं. हमलोग मेहनत के बल पर परीक्षा देते हैं, पर लीक करने वालों की वजह से हम पिछड़ जा सकते हैं. हमारी मांग है कि पूरी परीक्षा फिर से ली जाय, वर्ना हम चरणबद्ध आन्दोलन के लिए बाध्य हो जायेंगे.

मौके पर छात्रों ने सीबीएसई प्रशासन का पुतला भी जलाया. हालांकि जाम के दौरान छात्रों ने संवेदनशीलता दर्शाते हुए एम्बुलेंस आदि को जाने दिया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...