02 अप्रैल 2018

अच्छी खबर: रेल इंजन कारखाना में स्थानीय युवाओं को मिलेगा रोजगार: एलस्टॉम

मधेपुरा के विद्युत रेल इंजन कारखाना में स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता दी जायेगी. स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने की पहल में आज आईटीआई किये स्थानीय सात युवाओं को पत्र निर्गत किया गया.
इन युवाओं को उन 145 अभ्यर्थियों में से चुना गया जिन्होंने लिखित और इंटरव्यू पास किया था. ये एप्रेंटिस ट्रेनी के रूप में नियुक्त होंगे जिन्हें आगामी 2 जुलाई से दो साल की विशेष ट्रेनिंग दी जायेगी. मधेपुरा से चुने गए इन सात युवाओं के नाम हैं, सिंटू कुमार, मृत्युंजय कुमार, शंकर कुमार, राजा कुमार, राजीव कुमार, अखिलेश कुमार तथा अमरदीप कुमार.
मधेपुरा रेल इंजन कारखाना के साईट एमडी सचिन गोयल की तरफ से जानकारी दी गई कि एलस्टॉम कंपनी स्थानीय युवकों के क्षमता संवर्धन के लिए प्रयासरत है ताकि उन्हें रेल इंजन कारखाने में योगदान के लिए तैयार किया जा सके. एप्रेंटिसशिप प्रोग्राम के तहत मधेपुरा के युवा टेक्निशियन को देश के सर्वोत्तम इंजीनियर्स के साथ अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा. मधेपुरा टाइम्स के साथ बातचीत में यह पूछे जाने पर कि मधेपुरा के लोगों को फैक्ट्री के रोजगार के कितने अवसर प्राप्त होंगे, पर एलस्टॉम के अधिकारी ने आश्वस्त किया कि मधेपुरा के युवाओं को यहाँ बेहतर अवसर प्राप्त होंगे और यह सिर्फ एक शुरुआत है. मधेपुरा से बड़ी संख्यां में युवाओं को प्रशिक्षित और विकसित करने की दिशा में हम काम करने जा रहे हैं.

जाहिर है कंपनी का यह कदम प्रशंसनीय तो है ही, साथ ही यदि यहाँ के युवाओं को विद्युत् रेल इंजन कारखाने में रोजगार के अवसर मिलते हैं तो ये मधेपुरा के वास्तविक विकास में सचमुच मील का पत्थर साबित होगा.
(Report: R.K. Singh)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...