03 अप्रैल 2018

सांसद पप्‍पू यादव ने की सहरसा हवाई अड्डा से वाणिज्यिक सेवा शुरू करने की मांग

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कोसी के प्रमंडलीय मुख्‍यालय सहरसा की हवाई पट्टी का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कर वाणिज्यिक विमान सेवा शुरु करने की मांग केंद्र सरकार से की है। 

नई दिल्‍ली में सांसद ने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि इससे छोटे शहरों से विमान सेवा शुरू करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार होगा। सांसद ने श्री प्रभु को ज्ञापन भी सौंपा।

श्री प्रभु से मुलाकात के बाद सांसद श्री यादव ने पत्रकारों से कहा कि पूर्णिया के चूनापुर सैनिक कैंप के अधिकारियों ने हवाई सेवा शुरू करने को लेकर सहरसा हवाई अड्डे का सर्वेक्षण भी किया था। इसके रनवे विस्‍तार और सुरक्षा की दृष्टि से घेराबंदी पर विचार किया गया। डीएम के साथ सैन्‍य अधिकारियों की कई बार बैठक भी हुई। लेकिन भूमि अधिग्रहण का कार्य नहीं हो सका। उन्‍होंने कहा कि इस साल के बजट में सरकार ने हवाई अड्डा के भूमि अधिग्रहण के लिए कानून में भी संशोधन का निर्णय लिया है। उन्‍होंने कहा कि उड़ान योजना के तहत पिछले साल अगस्‍त महीने में सरकार ने बिहार और झारखंड के 32 शहरों से विमान शुरू करने की निर्णय लिया था। इन शहरों में आरा, ‍बेतिया, बेगूसराय, बिहारशरीफ, बिहटा, बीरपुर, बक्‍सर, छपरा, दरभंगा, सहरसा, रक्‍सौल, पूर्णिया, किशनगंज, जोगबनी, डिहरी और हथुआ शामिल थे। लेकिन सरकारी घोषणा में किसी समय सीमा का उल्‍लेख नहीं है। 

श्री यादव ने कहा कि विमान कंपनी से प्रस्‍ताव मंगवाकर उड़ान योजना के तहत विमान सेवा तत्‍काल शुरू करना करना चाहिए। इससे यातायात सुगम होने के साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।  
(ए. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...