अमन का पैगाम: मधेपुरा में होगा हिंदू और मुस्लिम धर्मगुरुओं का एक मंच से महासमागम

उतर बिहार के मधेपुरा में पहली बार हिंदू और मुस्लिम समुदाय के धर्म गुरुओं का एक मंच से महासमागम होने जा रहा है. इसमें बिहार के अलावे देश के कई राज्यों से हिंदू और मुस्लिम धर्म गुरु करेंगे शिरकत और समूचे विश्व को एक साथ अमन व एकता का पैगाम देंगे. 

कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. सदर एसडीएम संजय कुमार निराला ने कहा कि सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए है और कार्यक्रम स्थल पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में सुरक्षा बल तैनात रहेंगे. दरअसल आज पूरे देश में धर्म व मजहब के नाम पर सियासतदार कुछ लोगों के द्वारा लोगों को मजहब के नाम पर बाँटा जा रहा है और चारो तरफ हो रहे खून-खराबे एवं मारपीट की घटनाओं से समाज में आपसी भाई-चारे की स्थिति धीरे-धीरे समाप्त होती जा रही है, लिहाजा अमन व एकता कायम करने हेतु इस कार्यक्रम का आगाज हो रहा है, ताकि सामाजिक सदभाव कायम रह सके और हमारा मुल्क हिदुस्तान उन्नति की ओर तेजी से आगे बढ़ सके.

बता दें कि मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत भतखोरा पंचायत स्थित  मूलक के अमन चैन और सामाजिक सदभाव हेतु हिंदू और मुस्लिम समुदाई के लोग एक साथ मिलकर एक मंच से कर रहे हैं अमन व एकता सम्मलेन का आगाज. कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां कर ली गयी है. आज देर शाम से सजेगा दोनों समुदायियों के धर्म गुरुओं का मंच. 27 अप्रैल और 28 अप्रैल को एक साथ एक मंच से दोनों समुदाई के धर्म गुरुओं के मुख से अमन चैन का पैगाम निकलेगा. 

इस कार्यक्रम के आयोजक मौलाना सब्बीर अहमद रहमानी ने जानकारी देते हुए कहा कि पूरे मुल्क में पिछले कुछ दिनों से धर्म व मजहब के नाम पर सियासतदार कुछ लोगों के द्वारा लोगों को मजहब के नाम पर बांटा जा रहा है लिहाजा अमन व एकता कायम करने हेतु इस कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है.

वहीँ दो दिवसीय अमन व एकता सम्मलेन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. इस बाबत एसडीएम संजय कुमार निराला ने कहा जिस तरह से आज कहीं ना कहीं सामाजिक माहौल बिगड़ता जा रहा है ऐसे में निश्चित रूप से यह सम्मलेन सामाजिक सदभाव कायम करने में अपना बड़ा योगदान निभाएगा. 

मौके पर इंदल सिंह, प्रो.युगल किशोर यादव, दीपक कुमार गुप्ता, मौलाना महबूब आलम मजहबी समेत दर्जनों हिंदू व मुस्लिम समुदाई के कार्यकर्त्ता मौजूद थे.
अमन का पैगाम: मधेपुरा में होगा हिंदू और मुस्लिम धर्मगुरुओं का एक मंच से महासमागम अमन का पैगाम: मधेपुरा में होगा हिंदू और मुस्लिम धर्मगुरुओं का एक मंच से महासमागम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.